झुग्गी-झोपड़ियों में अचानक लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर खाक

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 11:37 AM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब देर रात खरखौदा क्षेत्र में झुग्गी-झोपड़ियों और कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि उसकी लपटें दूर-दूर तक फैलने लग गई। हादसे के बाद से कई बच्चे लापता बताए जा रहे हैं। वहीं लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी, लेकिन दमकल विभाग की गाड़िया एक घंटा देरी से पहुंची। तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था और सारा सामान जलकर राख हो गया था।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला थाना खरखौदा क्षेत्र के मुगल महल के सामने का है। यहां कई कबाड़ के गोदाम और साथ ही सैकड़ों झुग्गी-झोपड़ियां हैं। जिसमें शहर में कूड़ा उठाने वाले लोग रहते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो मुगल महल बैंकट हॉल में शादी समारोह चल रहा था। इसी दौरान किसी ने आतिशबाजी की। जिसके चलते कबाड़ के गोदामों में भीषण आग लग गई। धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया।

एक घंटा देरी से पहुंची दमकल की गाड़ियां
तभी लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। दमकल की गाड़िया करीब एक घंटा देरी से पहुंची। जिससे काफी नुकसान हो चुका था। फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियां आग बुझाने में जुटी। जिसके बाद बामुश्किल आग पर काबू पाया गया।

कई बच्चे लापता 
झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि झुग्गी झोपड़ी के सामने बने शादी मण्डप में शादी समारोह चल रहा था। इसी दौरान यहां आतिशबाज़ी शुरू हो गई और आतिशबाज़ों ने झोपड़ियों में भी आतिशबाज़ी कर डाली। जिससे वहां भयंकर आग लग गई और कई झोपड़ियां आग की चपेट में आ गई। साथ ही पीड़ितों का कहना है कि हादसे में अभी कई मासूम बच्चे लापता हैं। जो हादसे से वक़्त झोपड़ियो में मौजूद थे। वहीं पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। 


 

Tamanna Bhardwaj