सवारियों से भरी बस में लगी भयानक आग, यात्रियों ने कूद कर बचाई अपनी जान

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 01:28 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के जसवंतनगर में आगरा कानपुर हाइवे पर सवारियों से भरी दिल्ली जा रही प्राइवेट बस में अचानक आग लग गई, जिस पर सवार यात्रियों ने किसी तरह कूद कर अपनी जान बचाई।       

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ब्रजेश कुमार सिंह ने रविवार को बताया कि बीती रात करीब 2 बजे के एक प्राइवेट बस हाईवे पर दिल्ली की ओर 60 सवारियों को लेकर जा रही थी। सराय भूपत रेलवे क्रासिंग के निकट सागर ढाबे के सामने बस में अचानक आग लग गई और सवारियों में चीख-पुकार मच गई। इस बीच बस चालक और परिचालक बस से कूदकर फरार हो गए। सवारियों ने जल्दी-जल्दी बस में से कूदना शुरू किया। कुछ एक को छोड़कर लगभग सभी सवारियों ने अपना सामान भी सुरक्षित निकाल लिया। आग ने कुछ ही देर में पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया।

सूचना पर पहुंचे सीओ राजीव प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर अमरपाल सिंह, एसआई नितेंद्र वशिष्ठ समेत पुलिस बल ने सभी सुरक्षित सवारियों को दूसरी बस से दिल्ली के लिए रवाना किया। पुलिस की सूचना पर पहुंचे दमकल दस्ते के जवानों से आग बुझाई गई लेकिन तब तक बस धूं-धूं कर जल चुकी थी। बताया गया है कि राजस्थान नंबर की यह प्राइवेट बस मदारीपुर से कानपुर होते हुए दिल्ली की ओर जा रही थी। बस का एक टायर घर्षण के कारण गर्म होकर चिंगारियां छोड़ने लगा जिससे धीरे-धीरे वह चिंगारियां आग की लौ में तब्दील हो गईं। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj