गैस सिलेंडर फटने से हुआ दर्दनाक हादसा, 99% जल गई युवती

punjabkesari.in Sunday, Dec 31, 2017 - 12:03 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश में कानपुर में एक दर्दनाक हादासा हो गया है, जहां कबाड़ की दुकान में रखा गैस सिलेंडर फट गया, जिसके चलते आग लग गई। आग ने बगल के मकान को अपनी चपेट में ले लिया। यहां पर चाय बना रही एक लड़की आग में बुरी तरह से झुलस गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल की गाडियों ने अगा पर काबू पाया और झुलसी लड़की को हैलट में भर्ती करवाया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

अचानक लग गई आग
जानकारी के मुताबिक कर्नलगंज थाना क्षेत्र के ईदगाह कालोनी में कबाड़ का काम करने वाले दीपू की दुकान है। दीपू की दुकान के बगल में मोहम्मद हमीद की चाय की दुकान है, जिसमें उसकी बेटी रुखसार चाय बना रही थी। चाय बनाने के दौरान दीपू कबाड़ी की दुकान से निकली गैस ने आग पकड़ ली जिससे रुखसार बुरी तरह झुलस गई। आग लगने से थोड़ी ही देर में सिलेंडर में भी विस्फोट हो गया, जिससे दुकान पूरी तरह से जलकर राख हो गई। स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची एक गाड़ी ने आग पर काबू पाया।

हैलट अस्पताल में कराया बेटी को भर्ती 
स्थानीय लोगों की माने तो दीपू कहीं से गैस सिलेंडर खरीदकर लाया था। जिसको वह छेनी हथौड़ी से काट रहा था। सिलेण्डर काटने के दौरान उसमे से निकली गैस ने आग पकड़ ली और उसमे विस्फोट हो गया। मोहम्मद हमीद के चाय की दुकान पर उनकी बेटी रुखसार बैठती है और वह खुद फेरी लगाते हैं। जिस समय हादसा हुआ हमीद दुकान पर नहीं थे, लेकिन जैसे ही उनको अपनी बेटी के बारे में जानकारी हुई तो वह मौके पर पहुंचे और अपनी बेटी को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया।

सिलेंडर काटते वक्त लगी आग
हमीद ने बताया की जैसे ही जानकारी मिली वैसे ही वो दुकान पर पहुंचे तो देखा कि आग लगी है। हमीद ने बताया की मेरी लड़की कहती रही कि पापा बचा लो, लेकिन आग की वजह से उसको बचा नहीं सका। रुखसार को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत बहुत गंभीर बनी हुई है। पिता ने बताया कि दीपू अक्सर ऐसे ही गैस सिलेंडर को काटता है और भारी मात्रा में गैस उससे निकलती है। हम लोगों ने उसे रोका पर वह नहीं माना।