लव जिहाद! धर्म परिवर्तन कर शादी रचाने वाली महिला ने BJP कार्यालय के सामने किया आत्मदाह

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 01:58 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बीजेपी कार्यलया में उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला ने अपने आप को गेट के सामने आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास करने लगी। कार्यालय की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने महिला को किसी तरह बचाया। आनन फानन में महिला को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। फिलहाल पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक मामला हजरतगंज कोतवाली का है। बताया जा रहा है पीड़ित महिला यूपी के महाराजगंज के रहने वाली है। जिसकी शादी अखिलेश तिवारी उर्फ आसिफ से हुई थी। बताया जा रहा है कि शादी के कुछ दिनों बाद दोनों के बीच डाइवोर्स हो गया था। वहीं महिला ने धर्म परिवर्तन करके आसिफ नाम के युवक से शादी रचाई थी। शादी के बाद अखिलेश तिवारी उर्फ आसिफ सऊदी चला गया। महिला के मुताबिक आसिफ के परिजन उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं।

प्रताडऩा से परेशान होकर महिला ने बीजेपी कार्यालय के गेट नंबर 2 पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगा ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया है। जहां पर उसी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं पुलिस लव जिहाद के मामले को ध्यान में रखकर भी मामले की जांच कर रही है। 

Ramkesh