हैवान बना युवक, चलती ट्रेन में मां की गोंद से छिनकर बच्चे को फेंका बाहर

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 11:36 AM (IST)

अम्बेडकरनगरः अम्बेडकरनगर में एक ऐसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जिसने सारी व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। चलती ट्रेन से एक महिला के डेढ़ वर्षीय मासूम को एक सिरफिरे युवक ने छीन कर उसे ट्रेन के नीचे फेंक दिया। बच्चा जिंदा है या फिर नहीं इस बात की जानकारी नहीं हुई है। बेसुध मां अपने बच्चे की सलामती की दुआ करते हुए रेल के पटरियों का चक्कर लगा रही है।

जानिए क्या है मामला?
घटना 18 सितंबर की है, जब मालदा से दिल्ली जाने वाली फरक्का एक्सप्रेस में एक महिला पश्चिम बंगाल से अपने डेढ़ वर्षीय मासूम के साथ सवार हुई और वह दिल्ली अपने पति से मिलने के लिए जा रही थी। फरक्का एक्सप्रेस की जनरल बोगी में अपने बच्चे के साथ बैठी इस महिला को शायद यह अंदेशा नहीं था कि उसके बगल बैठा युवक उसके नवजात डेढ़ वर्षीय मासूम को उससे छीन कर ट्रेन के बाहर फेंक देगा।

मां की गोंद से छिनकर बच्चे को फेंका बाहर
आखिरकार हुआ ऐसा ही, ट्रेन जब अकबरपुर रेलवे स्टेशन से आगे के लिए बढ़ी तो गोसाईगंज रेलवे स्टेशन से पहले ट्रेन अपनी पूरी रफ्तार में थी। इसी दरम्यान महिला के बगल बैठे सिरफिरे युवक ने महिला का गला दबाकर उसके डेढ़ वर्षीय मासूम को उसकी गोद से छीन लिया और फिर उसे चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया। जिससे महिला सदमे में आ गई और वह अगले स्टेशन पर यानी कि गोसाईगंज रेलवे स्टेशन पर उतरकर शोर मचाने लगी। जिस पर वहां पर मौजूद जीआरपी पुलिस और स्थानीय लोगों ने उस सिरफिरे युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले दिया।

बच्चे के गम में मां हुई बेहाल
महिला अपने लाडले की तलाश में ट्रेन से उतर कर ट्रेन की पटरी की उस तरफ भागी जिस तरफ इस सिरफिरे युवक ने उसके मासूम को फेंका था। स्थानीय लोग और जीआरपी पुलिस भी महिला के साथ आगे बढ़ी, कुछ दूर तक रेल की पटरियों के आस पास झाड़ियों में बच्चे की तलाश स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने शुरू किया, लेकिन रात्रि होने के कारण बच्चे का कहीं अता पता नहीं चला।

पुलिस को कहीं नहीं मिला बच्चा
मामले की सूचना पर रेलवे पुलिस के उच्चाधिकारी भी जिले में पहुंच गए और स्थानीय जीआरपी और पुलिस की मदद से आज सुबह से ही लगभग 100 से अधिक जवानों के साथ बच्चे की तलाश में सर्च अभियान चलाया गया, जो अभी भी जारी है। पुलिस अभी भी खाली हाथ ही है।

सर्च अभियान अभी भी जारी
वहीं जीआरपी पुलिस के सीओ भी इस घटना की गंभीरता को देखते हुए अकबरपुर रेलवे स्टेशन और गोसाईगंज रेलवे स्टेशन पर डेरा जमाए हुए हैं। उनका कहना है कि हमारी टीम बच्चे की तलाश में जुटी हुई है और जब तक हमें सफलता नहीं मिल जाती हम यह सर्च अभियान आगे भी जारी रखेंगे।












 

Tamanna Bhardwaj