आमिर के बयान से भड़के योगी, कहा-जाने दो, इसी बहाने घटेगी जनसंख्या

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2015 - 07:50 PM (IST)

गोरखपुर: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के असहिष्णुता पर दिए विवादित बयान पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। बीजेपी के फायरब्रांड नेता और बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने आमिर पर जमकर निशाना साधा है। योगी ने कहा है कि देश छोड़कर जाने वालों से जनसंख्या घटेगी। वहीं योगी ने आमिर खान द्वारा उनकी पत्नी के भारत छोड़कर जाने की बात को राजनीति से प्रेरित बताया है। साथ ही योगी ने कहा है कि ऐसे बयानों का कोई औचित्य नहीं है। 
 
वहीं योगी ने आमिर द्वारा देश छोड़कर जाने वाली बात पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि जिन्हें भारत में असहिष्णुता नजर आती है, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि वे ही बताएं कि आखिर भारत के आलावा किस देश में सहिष्णुता है। साथ ही योगी ने अपने ही अंदाज में आमिर खान पर हमला बोलते हुए कहा है कि जिसे भी देश छोड़कर जाना है उन्हें स्वेच्छा से ससम्‍मान चले जाना चाहिए। योगी ने चुटकी लेते हुए कहा है कि इसी बहाने देश की जनसंख्या भी कम होगी।
 
आपको बता दें कि मंगलवार को विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय संरक्षक दिवगंत अशोक सिंघल की अस्थि कलश यात्रा के कार्यक्रम के दौरान योगी ने आमिर खान के बयान पर मीडिय़ा द्वारा पूछे गए प्रश्न पर अपनी प्रतिक्रिया दी। 
 
आमिर के इस बयान से हुआ विवाद 
गौरतलब है कि एक कार्यक्रम में आमिर खान ने सोमवार को कहा था, ‘‘मुझे लगता है कि पिछले 6 महीनों में लोगों में डर और असुरक्षा की भावना बढ़ी है। देश का सामाजिक माहौल इस समय कुछ ठीक नहीं है। इस तरह के माहौल को देखते हुए उनकी पत्नी किरण राव ने कहा है कि उन्हें देश छोड़ देना चाहिए।’’ वह आसपास के माहौल से काफी चिंतित नजर आ रही थीं। रोजाना अखबार खोलते हुए भी उन्हें डर लगता है। बच्चों की फिक्र में पहली बार उन्होंने इतनी बड़ी बात उनसे कह दी थी।’’