UP जिला पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी AAP,  प्रत्याशियाें के चयन के लिए शुरू किया आवेदन प्रक्रिया

11/28/2020 7:16:21 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव के लिये आम आदमी पार्टी (आप) आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दिया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि पार्टी ने पंचायत चुनाव के लिये एक आवेदन फॉर्म जारी किया है, इस फॉर्म में 15 बिंदुओं पर आवेदकों से सवाल किया गया है, जो भी प्रत्याशी आम आदमी पार्टी के समर्थन से जिला पंचायत का चुनाव लड़ना चाहते है, उन्हें ये फॉर्म भरकर पार्टी के जिला मुख्यालय या प्रदेश मुख्यालय में जमा करना होगा।       

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार बनने के लिए जरूरी नहीं कि वो पार्टी का कार्यकर्ता हो, वो सभी आवेदन कर सकते हैं जो जिला पंचायत का चुनाव लड़ने के इच्छुक है। उम्मीदवारों के आवेदन के बाद पार्टी उन इलाकों में एक सर्वे करा कर जो अच्छे उम्मीदवार होंगे उन्हें पार्टी अपना जिला पंचायत का उम्मीदवार बनाएगी।       

सिंह ने कहा जब से आम आदमी पार्टी ने जिला पंचायत का चुनाव लड़ने का फैसला किया है तब से जिला पंचायत का चुनाव लड़ चुके लोग व अन्य सामाजिक व राजनीतिक लोग आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे है। उन्होंने कहा कि अन्नदाताओं को अपने हक के लिए आंदोलन करना पड़ रहा है। मोदी सरकार ने किसानों के लिए सदन में 3 बिल लागू किया, जिसमें किसानों के फसल पर न्यूनतम समर्थन मूल्य का जिक्र नहीं है, जिसको लेकर किसान आंदोलन कर रहे है। आम आदमी पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई किसानों के इस आंदोलन का समर्थन करती है। 


Umakant yadav

Related News