विद्यायल निरीक्षण से रोकने पर बीच सड़क धरने पर बैठे AAP MLA सोमनाथ भारती, पुलिस से हुई तीखी नोकझोक

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 01:28 PM (IST)

प्रयागराज: आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती की प्रयागराज पुलिस के साथ एक तीखी झड़प देखने को मिली। सोमनाथ भारती कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के विधानसभा क्षेत्र में बक्शी मोढ़ा गांव के स्कूल का निरीक्षण करने जा रहे थे, तभी करामात की चौकी के आगे अंधीपुर गांव के पास पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने विधायक को आगे जाने नहीं दिया।

जानकारी मुताबिक अधिकारियों द्वारा रोके जाने पर विधायक भी आगे जाने की जिद पर अड़ गए और वहीं पर पास में पड़े कूड़े के ढेर पर बैठ गए। जिसके बाद उन्हें आगे जाने दिया गया, लेकिन स्कूल देखने से रोक दिया गया। विधायक ने सरकार पर तानाशाही करने का आरोप लगाय। उन्होंने नाराज़गी जताते हुए कहा कि अब पुलिस की यह कार्रवाई शिक्षा तंत्र की पोल खोलती है और यह दर्शाती है कि उत्तर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह फेल हो गई है। यहां विकास नहीं बल्कि जाति और धर्म की राजनीति को आधार बनाया जाता है।

सोमनाथ भारती ने यह भी कहा कि मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के स्कूलों पर बयान जारी किया था तो उसी की सच्चाई जानने के लिए उन्हीं के ही विधानसभा क्षेत्र जाकर स्कूलों की क्या हकीकत है उसको देखना था, लेकिन पुलिस द्वारा रोका जाना यह दर्शा रहा है कि आखिर उत्तर प्रदेश में शिक्षा कितनी बदहाल है। उन्होंने यह भी कहा कि यहां की जनता ने आम आदमी पार्टी को मौका दिया तो प्रयागराज के सभी सरकारी स्कूलों की काया पलट जाएगी।

Anil Kapoor