आप सांसद संजय सिंह ने UP पुलिस की राज्यसभा सभापति से की शिकायत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 09:53 AM (IST)

लखनऊः आम आदमी पार्टी (आप) सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर अपने संसदीय विशेषाधिकारों के हनन के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के आठ जिलों के प्रमुखों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है।

सिंह ने मंगलवार को भेजे पत्र में सुजीत पांडे,पुलिस आयुक्त लखनऊ, हेमराज मीणा, पुलिस अधीक्षक बस्ती, अभिषेक सिंह, पुलिस अधीक्षक बागपत, अभिषेक यादव, पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर,सत्येंद्र कुमार,पुलिस अधीक्षक लखीमपुर खीरी,बृजेश सिंह, पुलिस अधीक्षक संत कबीर नगर, सुनील गुप्ता, पुलिस अधीक्षक गोरखपुर और मुनिराज, पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और मांग की है कि पुलिस अधिकारियों ने बेबुनियाद एफआईआर दर्ज करके उनको अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के दायित्व से रोकने का प्रयास किया है जो सीधा विशेषाधिकार का उल्लंघन है। पुलिस अधिकारियो को संसद के विशेषाधिकार समिति के समक्ष बुलाकर सख्त कारर्वाई की जाए।

ज्ञातव्य है कि आप नेता ने योगी सरकार पर आरोप लगाया था कि वह सिर्फ ठाकुरों के लिए काम कर रही है। जाति के आधार पर आम लोगों के साथ थानों से लेकर मुख्यमंत्री सचिवालय तक भेदभाव किया जा रहा है। सिंह ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इशारे पर उनके खिलाफ नौ एफ आईआरदर्ज करा दी गई। सिंह ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में सिफर् एक जाति नही बल्कि 24 करोड़ उत्तर प्रदेश वालों की सरकार चलनी चाहिए। ब्राह्मण, यादव, वैश्य, पाल, लोध, कुर्मी, निषाद, बिंद, कश्यप, प्रजापति, विश्वकर्मा, मौर्य, जाटव, तेली, सोनकर, बाल्मीकि, जाट, गुर्जर जैसी तमाम जातियों के मन में यह बात नही आनी चाहिए कि उनके साथ अन्याय हो रहा है।
 

Tamanna Bhardwaj