पेट्रोल व टायर से न हो दाह संस्कार तो AAP ने मुफ्त लकड़ी के लिए जारी किया Helpline number

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 08:55 PM (IST)

प्रयागराजः कोरोना संकट का वह दौर जहां संक्रमण की चपेट में आकर न जानें कितने लोगों ने दम तोड़ दिया। मगर बात उनकी मौत पर ही खत्म नहीं होती है। दरअसल निर्दयी वायरस की चपेट में आकर लोगों की मृत शरीर भी दुर्दशा का शिकार हुई हैं। जहां नदियों में बह रहे हैं तो दूसरी ओर पेट्रोल व टायर से उनका दाह संस्कार होता दिखा। ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई थी मंगलवार को बलिया से जहां पेट्रोल व टायर से दाह संस्कार होता दिखाई दिया।

हेल्पलाइन नंबर जारी 
बता दें कि कोरोना संकट के इस दौर में आम आदमी पार्टी ने संगमनगरी प्रयागराज में एक अनोखी पहल शुरू की है। जिसके तहत कोरोना मृतक का शव पेट्रोल, टायर से ना जलाया जाये, किसी को दाह संस्कार को लकड़ी चाहिये तो उसे फ्री में लकड़ी मिलेगी। आगे बता दें कि आप सांसद संजय सिंह ने अपनी सैलरी से एक लाख रुपए देकर इसकी शुरुआत की है।  इसके साथ ही मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी हुआ है। 9935959058, 9616701644, 9792118833 पर कॉल कर कोई भी जरूरतमंद मदद पा सकता है। उन्होंने समाज से भी सहयोग की अपील की है।

धड़ल्ले से चल रही है लकड़ियों की कालाबाजारीः संजय सिंह 
वहीं प्रयागराज पहुंचे संजय सिंह ने कहा कि पिछले कई दिनों से लगातार सोशल मीडिया में कई वीडियो चल रहे हैं प्रयागराज के गंगा घाट का जिसमें आप लोगों ने देखा होगा की कैसे गंगा घाट को कब्रिस्तान बना दिया गया है और कब्र खोद कर आवारा कुत्ते कैसे मृत शरीर को खा रहे हैं । उन्होंने आगे कहा कि जिसका कारण सिर्फ और सिर्फ प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार है। लकड़ी की काला बाजारी धड़ल्ले से चल रही है जिस कारण गरीब निर्धन व्यक्ति अंतिम संस्कार नहीं कर पा रहे हैं उन्हें मजबूरन दफनाना पढ़ रहा है, संजय सिंह ने कहा इस कोरोना महामारी द्वारा उपस्थित देश प्रदेश सहित प्रयागराज में अंतिम संस्कार को मद्देनजर आम आदमी पार्टी की ओर से नगर के तीनों घाटों दारागंज फाफामऊ और अरैल में शवदाह संस्कार के लिए निर्धन और  जरूरतमंदों को लकड़ियां उपलब्ध कराई जाएंगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static