योगी सरकार ने पूरे यूपी में फैलाया जबरदस्त जातिवाद : आप

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 10:40 AM (IST)

लखनऊः आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर पूरे राज्य में जबरदस्त जातिवाद फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की जाति के लोगों को छोड़कर बाकी सभी जातियों के साथ अन्याय हो रहा है। आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि योगी सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में जबरदस्त जातिवाद फैला रखा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जाति से ठाकुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर चुन-चुन कर उनकी जाति के लोगों की तैनाती की जा रही है और बाकी सभी जातियों के लोगों के साथ अन्याय हो रहा है। आप की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रभारी सिंह ने कहा कि योगी सरकार बताए कि जिलों में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और थानेदार के पदों पर निषाद, कुर्मी पाल, मौर्य, नाई, तेली, वाल्मीकि, जाटव और खटिक समाज के कितने लोगों की तैनाती की गई है।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार में ब्राह्मणों पर अन्याय और अत्याचार हो रहा है। जाति से ब्राह्मण उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा आखिर ब्राह्मणों के साथ हो रहे अन्याय के ख़िलाफ़ आवाज़ क्यों नहीं उठाते? शर्मा इस सरकार में इतने लाचार और बेबस क्यों हैं? सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को लोग 'स्पेशल ठाकुर फ़ोर्स' कहते हैं। यह फ़ोर्स लोगों को चुन-चुन कर मार रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static