आरुषि हत्याकांड : तलवार दंपती से उच्चतम न्यायालय ने किया जवाब तलब

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 04:07 PM (IST)

नोएडाः उच्चतम न्यायालय ने नोएडा के बहुचर्चित आरुषि तलवार-हेमराज दोहरे हत्याकांड मामले में तलवार दंपती डॉ. राजेश एवं डॉ. नूपुर तलवार- से सोमवार जवाब तलब किया।  न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने हेमराज की पत्नी खुमकाला बंजाड़े की याचिका सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए तलवार दंपती को नोटिस जारी करके जवाब मांगा है।

न्यायालय ने इस हत्याकांड में मारे गए घरेलू सेवक हेमराज की पत्नी की अपील पर ये नोटिस जारी किए हैं। उच्च न्यायालय ने इस दपंति को पिछले साल12 अक्तूबर को बरी कर दिया था। बंजाडे ने पिछले साल दिसंबर में अपील दायर की थी जबकि केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने इस फैसले के खिलाफ हाल ही में अपील दायर की है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में सीबीआई की अदालत ने 26 नवंबर, 2013 को तलवार दंपति को अपनी बेटी आरूषि और घरेलू सेवक हेमराज की हत्या के सिलसिले में उम्र कैद की सजा सुनाई थी। 

अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद से यह दंपति गाजियाबाद स्थित डासना जेल में बंद था। उच्च न्यायालय के फैसले के बाद उसे जेल से रिहा कर दिया था। तलवार दंपति की 14 वर्षीय पुत्री आरूषि मई, 2008 में नोएडा स्थित अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिली थी। उसका गला रेता हुआ था। इसके 2 दिन बाद ही घरेलू सेवक का शव भी इस दंपति के घर की छत पर मिला था। उत्तर प्रदेश पुलिस की जांच को लेकर उठे सवालों के बाद इस प्रकरण को केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दिया गया था।     

Punjab Kesari