Aastha Special Trains: राम भक्तों को बड़ा तोहफा, अयोध्या धाम के लिए चलाई गई आस्था स्पेशल ट्रेन, अब देश के कोने- कोने से श्रद्धालु पहुंच रहे अयोध्या

punjabkesari.in Monday, Jan 29, 2024 - 02:42 PM (IST)

अयोध्या: भारतीय रेलवे ने अयोध्या धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, रेलवे ने भगवान राम की नगरी अयोध्या के लिए Aastha Special Trains आस्था स्पेशल का संचालन शुरू किया है। अब देश के कोने- कोने से राम भक्त आसानी से अयोध्या पहुंच सकते है। आज पहली आस्था स्पेशल ट्रेन लखनऊ पहुंची। इस दौरान राम भक्तों में ज्यादा उत्साह देखने को मिला। रेलवे विभाग की मानें तो राजस्थान से जोधपुर के भगत की कोठी से राम भक्तों को लेकर चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची। तकरीबन 1500 से अधिक राम भक्तो अपने परिवार के साथ अयोध्या पहुंचे। राम भक्तों ने श्रीराम के लगाए नारे। मोदी की जमकर की तारीफ। श्री राम का मंदिर बनाए जाने और आस्था ट्रेन से दर्शन कराने को लेकर पीएम मोदी और रेलवे का किया आभार।

PunjabKesari

14 जोड़ी आस्था स्पेशल ट्रेन 12 फरवरी से भक्तों को कराएगी राम का दर्शन
 रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने अयोध्या धाम के लिए आज से आस्था स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरु किया है। 14 जोड़ी आस्था स्पेशल ट्रेन 12 फरवरी तक राम भक्तों को अयोध्या धाम में श्रीराम का दर्शन कराएंगी। उन्होंने बताया कि ट्रेनों में खाने पीने के साथ अन्य सुविधाएं भी भक्तों को मिलेगी। जम्मू, हरिद्वार, दिल्ली, पंजाब, जयपुर सहित अन्य राज्यों से भी आस्था स्पेशल ट्रेन चलाई गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि 90 दिनों में देश के विभिन्न राज्यों से करीब एक हजार स्पेशल ट्रेन अयोध्या आएंगी। जिसमें 15 लाख राम भक्त अयोध्या पहुंचेंगे। जिसकी तैयारी रेलवे ने पूरी कर ली है। ये ट्रेनें रामदर्शन को उत्सुक भक्तों को गंतव्य तक वापसी की भी गारंटी देंगी।

PunjabKesari

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए बनारस-नई दिल्ली-बनारस एक्सप्रेस का मार्ग विस्तार 30 जनवरी से बलिया तक सप्ताह में दो दिन किया जायेगा।  पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने आज बताया कि इसके फलस्वरूप 12581 बनारस-नई दिल्ली एक्सप्रेस 30 जनवरी से सप्ताह में दो दिन मंगलवार एवं बुधवार को विस्तारित मार्ग बलिया से 19.30 बजे प्रस्थान कर गाजीपुर सिटी, औड़िहार,, वाराणसी से छूटकर पूर्ववत समय पर निर्धारित ठहराव वाले स्टेशनों पर रूकते हुये नई दिल्ली 09.45 बजे पहुंचेगी । उन्होंने बताया कि वापसी यात्रा में 12582 नई दिल्ली-बलिया एक्सप्रेस 30 जनवरी से सप्ताह में दो दिन मंगलवार एवं सोमवार को नई दिल्ली से 22.50 बजे प्रस्थान कर पूर्ववत ठहराव वाले स्टेशनों पर रूकते हुये बनारस से 10.30 बजे, वाराणसी से 10.45 बजे, औड़िहार से 11.27 बजे, गाजीपुर सिटी से 12.15 बजे छूटकर बलिया 13.35 बजे पहुंचेगी। प्रवक्ता ने आगे बताया कि आगामी एक जून से बलिया-नई दिल्ली एक्सप्रेस का नम्बर 22581/22582 होगा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static