पाकिस्तान भागने की फिराक में अब्बास अंसारी, लखनऊ पुलिस और ATS को पंजाब में मिली आखिरी लोकेशन

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 04:35 PM (IST)

लखनऊ: बाहुबली मुख्तार अंसारी का बेटा व मऊ सदर से विधायक अब्बास अंसारी पाकिस्तान भागने की फिराक में है। बता दें कि ATS और लखनऊ पुलिस को उसकी पंजाब में आखिरी लोकेशन मिली है। वह पंजाब के रास्ते पड़ोसी मुल्क में शरण लेना चाहता है। वहीं यूपी सरकार ने अब्बास  अंसारी को भगोड़ा घोषित कर चुका।

पंजाब में राजनीतिक संरक्षण देने का शक
यूपी सरकार में भगोड़ा घोषित अब्बास को पकड़ने के लिए दबिश दे रही पुलिस ने कहा कि शायद पंजाब में उसे राजनीतिक संरक्षण दिया जा रहा है। इस मामले में सूबे के एक पूर्व मंत्री का नाम भी सामने आया है। इससे पहले मुख्तार अंसारी के रोपड़ जेल में बंद होने के दौरान उसके लिए खास इंतजाम किए गए थे। इसका खुलासा सूबे के जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस सदन में कर चुके हैं। 

अब्बास को किया भगोड़ा घोषित 
लखनऊ पुलिस विधायक अब्बास अंसारी की गाजीपुर स्थित संपत्ति कुर्क को करने के लिए नोटिस चस्पा कर दिया है। लखनऊ की महानगर पुलिस ने अब्बास को भगोड़ा घोषित करने की अर्जी 11 अगस्त को कोर्ट में दी थी। कोर्ट ने अर्जी खारिज करते हुए 25 अगस्त तक उसको पेश करने को कहा था, लेकिन वह पेश नहीं हुआ, जिसके बाद उसे भगोडा घोषित कर दिया गया।


मिली जानकारी के अनुसार, अब्बास के खिलाफ उत्तर प्रदेश की STF जांच कर रही है। जांच के दौरान पुलिस टीम ने 2 राइफल, 12 बोर का 3 गन, एक रिवॉल्वर और एक पिस्टल के साथ कई बोर के 4431 कारतूस और मैगजीन बरामद की थी। 24 दिसंबर 2020 को इस मामले में आरोपी अब्बास अंसारी के खिलाफ 420, 467, 468 , 471 और शस्त्र अधिनियम की धारा 30 के तहत चार्ज शीट दाखिल की गई थी।

Content Writer

Imran