भारत से तलखी की वजह दहशतगर्दी नहीं: पाक

punjabkesari.in Tuesday, Nov 15, 2016 - 12:57 PM (IST)

लखनऊ: भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने दोनों मुल्कों के बीच तलखी का कारण दहशतगर्दी को मानने से इन्कार करते हुए कहा कि दोनों देशों में हुई जंगों के दौरान इसका नामोनिशां नहीं था।

भारत से तलखी की वजह दहशतगर्दी नहीं
एक दैनिक अखबार के कार्यक्रम में यहां आए अब्दुल बासित ने कहा कि जो लोग रिश्ते ठीक नहीं होने का कारण आतंकवाद को बता रहे हैं, शायद वे गलत हैं क्योंकि 1947 के बाद दोनों देशों में 4 जंग हुई हैं। अगर दहशतगर्दी ही वजह होती तो जंग न होती क्योंकि दहशतगर्दी तो अभी शुरू हुई है।

हर घटना के लिए पाकिस्तान पर लगता आरोप
उन्होंने कहा कि यह अजीब बात है कि उड़ी में घटना घटी और हिन्दुस्तानी समाचार चैनलों ने इसका ठीकरा तुरन्त पाकिस्तान पर फोड़ दिया। हिन्दुस्तान में कुछ होता है कि उसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान पर थोप दी जाती है। कमोवेश पाकिस्तान में भी ऐसा ही हो रहा है।

पाकिस्तान भारत के साथ बेहतर रिश्ते चाहता है
पाक उच्चायुक्त ने कहा कि हमें इल्जाम के रास्ते से बाहर निकलना होगा क्योंकि इस तरह से बातें आगे नहीं बढ़ सकतीं। भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में खटास की वजह से समूचा दक्षिण एशिया विकास नहीं कर पा रहा है। उन्होंने दोहराया कि कश्मीर समस्या के समाधान के लिए बातचीत में कश्मीरियों को भी शामिल किया जाना चाहिए। पाकिस्तान भारत के साथ बेहतर रिश्ते चाहता है। पाक उच्चायुक्त ने कहा कि जंग किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। समाधान तो केवल बातचीत से ही निकलेगा।

दोनों मुल्कों के लोग मिलजुल कर रहना चाहते हैं
बासित ने कहा कि बातचीत से बड़ी-बड़ी समस्याओं का हल निकल आता है। समस्याओं के समाधान के लिए बातचीत ही एकमात्र रास्ता है। बातचीत बंद होने के बजाय आगे बढ़ानी चाहिए। दोनों मुल्कों के लोग मिलजुल कर रहना चाहते हैं।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें