विवेक यादव मर्डर केस: इस वजह से मां ने की बेटे की हत्या, कबूला गुनाह

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 09:33 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के छोटे पुत्र अभिजीत उर्फ विवेक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में विवेक की मां मीरा यादव को गिरफ्तार किया गया है। मीरा यादव ने हत्या की बात कबूल कर ली है। 

एसपी पूर्वी सर्वेश मिश्रा ने बताया कि मां, बेटे अभिजीत की नशे की आदत से परेशान थी। शनिवार रात को भी वह नशे की हालत में घर पहुंचा था। इस बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ, जिसके बाद मां ने बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी। परिजन पहले कुदरती तौर पर मौत का दावा कर रहे थे, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि अभिजीत की मौत गला घोंटने से हुई थी। बड़े भाई अभिषेक की तहरीर पर हजरतगंज थाने में देर रात अज्ञात के खिलाफ साक्ष्य छिपाने व हत्या का केस दर्ज कर लिया गया। फिलहाल इस मामले में एसएसपी कलानिधि नैथानी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। 

इससे पहले परिवार का कहना था कि अभिजीत शनिवार रात करीब 11 बजे घर आया था। तब उसने सीने में दर्द की जानकारी मां को दी। मां ने मालिश कर उसे सुला दिया। सुबह जब काफी देर तक अभिजीत नहीं उठा तो मां उसे उठाने पहुंची। शरीर में कोई हरकत न होती देख भाई को बुलाया। भाई ने विवेक की नब्ज जांची तो पता चला उसकी मौत हो चुकी थी।

मूल रूप से एटा के रहने वाले रमेश की दूसरी पत्नी मीरा दारूलशफा के बी-ब्लॉक में बड़े बेटे अभिषेक व छोटे अभिजीत के साथ रहती हैं। मीरा पर्यटन विभाग में अधिकारी थीं। उन्होंने कुछ दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था। घटना के वक्त मीरा व अभिषेक घर में ही मौजूद थे और दरवाजा अंदर से बंद था। रमेश की पहली पत्नी भी लखनऊ में ही रहती हैं। उनका बेटा आशीष एटा से विधायक रहा है।
 

Deepika Rajput