चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर अभिषेक ने बढ़ाया यूपी का सम्मान,  नेपाल से भी गोल्ड मेडल जीतने की लोगों ने दी दुआएं

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 04:08 PM (IST)

रायबरेलीः उत्तर प्रदेश के रायबरेली जनपद के एक युवा खिलाड़ी अभिषेक पाल ने चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर पूरी यूपी में अपना नाम रोशन किया है। इससे पहले भी यूपी के लिए कई में गोल्ड मेडल जीत चुके है। इस बार उन्होंने 22,23 जुलाई को हरदोई में होने वाली चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

बता दें कि अभिषेक पाल रायबरेली गुरुबक्सगंज थाना क्षेत्र के गांव सुल्तानपुर खेड़ा के रहने वाले है। जिसने बीती 22 और 23 जुलाई को हरदोई में संपन्न हुई राष्ट्रीय स्तर की ताइक्वांडो की चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। उनकी इस जीत से रायबरेली में खुशी की लहर दौड़ गई। जीतने के बाद जब अभिषेक पाल अपने गांव लौटे तो  अभय दाता लीगल एसोसिएटस सिविल कोर्ट ने सम्मान समारोह में उन्हें आमंत्रित किया गया। यहा पर पूर्व महामंत्री शशिकान्त शुक्ल द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया और साथ ही उनके पिता राजबहादुर पाल को भी फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया।  

अभिषेक पाल ने बताया कि सीनियर इण्टर नेशनल चैंपियनशिप नेपाल में आयोजित होने वाली चैम्पियनशिप में इस बार भारत का प्रतिनिधित्व करने का उन्हें  मौका दिया गया है। जनपद वासियों की पूरी आशा है कि नेपाल में होने वाली चैम्पियनशिप से भी गोल्ड मेडल जीतकर अभिषेक देश व जनपद का नाम रोशन करेगें। नेपाल की इस चैंपियनशिप में 15 से अधिक देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है। अभिषेक का कहना है कि वह बॉक्सिंग, जूडो-कराटे, ताइक्वांडो, मार्शल आर्ट आदि में 15 से ज्यादा गोल्ड मेडल जीत चुके है। इसका श्रेय अभिषेक अपने माता पिता वह अपने कोच को देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static