गाजियाबाद में कुट्टू खाने से करीब 100 लोग बीमार, हो रही खून की उल्टियां...मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 12:18 PM (IST)

गाजियाबाद: गाजियाबाद के मोदीनगर में नवरात्रि में कुट्टू का आटा खाने से करीब 100 लोग बीमार होने से हड़कंप मच गया। जिन्हें आनन-फानन में परिजनों द्वारा मोदीनगर के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां पर उनका उपचार चल रहा है। 20 से ज्यादा लोग अपने घरों पर मौजूद हैं। सभी को कुट्टू खाने के आधे से एक घंटे के भीतर चक्कर आए और फिर उल्टियां शुरू हो गईं।

लोगों को हो रहीं खून की उल्टियां...
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कुछ लोग ऐसे भी थे, जिन्हें खून की उल्टियां हो रही थी और उन्हें अन्य हॉस्पिटलों में रेफर कर दिया गया। एवं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो कि गरीब तबके के लोग हैं और इलाज नहीं करा सकते वह अपना प्राथमिक उपचार झोलाछाप डॉक्टरों से करा रहे हैं। मिलावटी कुट्टू का आटा खाने से बीमार हुए लोगों के परिजनों का साफ कहना है कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो और उनके उपचार का खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाना चाहिए।

मरीजों से मिलने पहुंची एसडीएम शुभांगी शुक्ला 
सभी लोगों ने अलग-अलग दुकानों से आटा खरीदा था। माना जा रहा है कि ये दूषित आटा किसी एक ही फैक्ट्री में तैयार हुआ, जहां से इसकी सप्लाई विभिन्न दुकानों को हुई होगी। फिलहाल अस्पतालों में सभी का इलाज जारी है। वहीं खाद्य विभाग इन दुकानों से कुट्टू के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज रहा है। वहीं सूचना पर अस्पताल में लोगों से मिलने एसडीएम शुभांगी शुक्ला पहुंची।

क्या कहते हैं मरीज?
मरीज भावना शर्मा ने बताया कि  कुट्टू की तीन पकौड़ी ही खाई थीं। अचानक रात साढ़े 11 बजे चक्कर आने लगे, फिर उल्टी हुई। परिवार में 4 लोगों की तबियत ज्यादा खराब है। सभी अस्पताल में भर्ती हैं। खानपुर के रवीश कुमार शर्मा ने बताया, हमारी मम्मी का पथरी का ऑपरेशन हुआ था।

इस वजह से हम दो दिन से अस्पताल में मौजूद थे। कल देर रात में अचानक बहुत सारे मरीज आए, जिन्हें दिक्कत थी। सब कुट्टू का आटा खाने से बीमार हुए थे।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj