लगभग 25 अलगाववादियों को श्रीनगर से लाया गया आगरा

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 12:04 PM (IST)

आगरा/श्रीनगर: लगभग 25 अलगाववादियों के एक समूह को बृहस्पतिवार को विमान के जरिए श्रीनगर से आगरा लाया गया है। सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस समूह में शामिल अलगाववादी पथराव संबंधी घटनाओं में शामिल रहे हैं और उनका इतिहास गड़बड़ी पैदा करने का रहा है।

उन्होंने साथ ही बताया कि वे कश्मीर घाटी में अलगाववादी समूहों के कथित सक्रिय सदस्य रहे हैं। उन्हें वायुसेना के एक विशेष विमान से उत्तर प्रदेश लाया गया और आगरा के केंद्रीय कारागार में बंद कर दिया गया। आगरा से मिली खबरों के अनुसार, केंद्रीय कारागार में लगभग 30 अलगाववादियों को जम्मू कश्मीर से वायु मार्ग से आगरा स्थानांतरित किया गया है। आगरा एयर फोर्स हवाई अड्डे से जब कड़ी सुरक्षा के बीच अलग अलग तीन गाड़ियों में बंदियों को लाया गया तो सूत्रों ने बताया कि इन बंदियों को आगरा की जेल में भेजा गया है।

बंदियों को लाते समय गाड़ियों की खिड़कियों को भी सुरक्षा के लिहाज से ढक कर रखा गया था। इस संबंध में जब अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। अधिकारियों ने केवल इतना कहा कि सुरक्षा के लिहाज से उनको निर्देश है कि किसी को कोई भी सूचना न दी जाए। जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Ruby