आंबेडकर जयंती को लेकर पुलिस ने कसी कमर, कहा- बिना अनुमति निकाला कोई भी जुलूस, तो होगी कड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 12:32 PM (IST)

सहारनपुरः असंख्य दलित संगठन जहां 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती मानाने की तैयारियों में जुटे हैं, वहीं कुछ संघ सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से आहत होकर एक नए आन्दोलन का मन बन बना रहे हैं। जिसे लेकर प्रशासन ने अपनी कमर अभी से कस ली है। आंबेडकर जयंती को लेकर मंडल के तीनों जिलों के अधिकारियों ने बैठक कर सख्त निर्देश दिए हैं। बिना अनुमति कहीं कोई कार्यक्रम या सभा का आयोजन नहीं होने दिया जाए। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर पुलिस गश्त बढ़ाई जाए। 

उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस कठोरता से पेश आए
डीआईजी शरद सचान ने मंडल के तीनों जनपदों के एसएसपी और एसपी के साथ मासिक बैठक का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस कठोरता से पेश आए तथा उपद्रव मचाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करे। 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। 

विशेष चेकिंग अभियान चलाए
बुधवार को आयोजित अपराध की मासिक समीक्षा बैठक के दौरान डीआईजी ने कहा कि आंबेडकर जयंती करीब आ रही है। ऐसे में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाना चाहिए। जो भी संदिग्ध मिले, तुरंत उससे पूछताछ की जाए। दुपहिया वाहनों पर तीन लोग बैठकर जा रहे हों तो उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। बाजारों, चौक, चौराहों पर विशेष चौकसी बरती जाए।

बिना अनुमति कहीं कोई कार्यक्रम न हो
उन्होंने कहा कि बिना अनुमति कहीं कोई कार्यक्रम या सभा का आयोजन नहीं होने दिया जाए।  संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर पुलिस गश्त बढ़ाई जाए। पारंपरिक जुलूस या यात्राओं के अलावा किसी को भी नए जुलूस या शोभायात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी जाए। उन्होंने जनपदों के पुलिस कप्तानों को अपराधों पर लगाम लगाने के लिए विशेष दिशा निर्देश दिए। जेल में बंद अपराधियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के लिए कहा तथा धमकी देने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

Ruby