डबल मर्डर से फिर दहला UP, जमीनी विवाद में 2 सगे भाईयों को बेरहमी से उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 03:21 PM (IST)

लखीमपुर खीरी(उप्र): लखीमपुर खीरी जिले के हैदराबाद इलाके में मंगलवार को जमीन के विवाद को लेकर 2 सगे भाइयों की हत्या कर दी गई। पुलिस अधीक्षक पूनम ने बताया कि हैदराबाद थाना क्षेत्र के परसदिया गांव में नंद किशोर (35) जमीन के विवाद को लेकर मामला दर्ज कराने के लिए थाने जा रहा था। रास्ते में दूसरे पक्ष के रामजीत और उसके साथियों सुभाष तथा राजेश ने उस पर धारदार हंसिया से हमला करके उसकी हत्या कर दी।

उन्होंने बताया कि नंद किशोर की चीख-पुकार सुनकर उसका भाई अरविन्द (45) उसे बचाने के लिये मौके पर पहुंचा तो हमलावरों ने उस पर भी ताबड़तोड़ प्रहार किए। उसे गम्भीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक सोमवार की शाम को रामजीत ने एक विवादित जमीन पर जबरन कब्जे की कोशिश की थी, जिसका नंद किशोर के पक्ष ने विरोध किया था। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच झड़प हुई थी। उस वक्त गांव के बुजुर्ग लोगों ने मामला शांत करा दिया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विवादित जमीन को लेकर दोनों पक्षों के बीच एक मुकदमा भी अदालत में विचाराधीन है। उन्होंने बताया कि मामले में आरोपी रामजीत, सुभाष और राजेश के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Anil Kapoor