मनीष गुप्ता की हत्या कांड: फरार चल इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह, चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा गिरफ्तार, SSP की पुष्टि

punjabkesari.in Sunday, Oct 10, 2021 - 07:10 PM (IST)

गोरखपुर: गोरखपुर: कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या मामले में फरार चल इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह (जेएन सिंह) चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा गिरफ्तार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसकी पुष्टि SSP ने गोरखपुर ने की है।  उन्होंने बताया आरोपी कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में थे। दोनों आरोपियों को रामगढ़ ताल पुलिस ने  गिरफ्तार किया है। 

बता दें होटल में चेकिंग ने नाम पर मनीष गुप्ता की पीट पीटकर पुलिसकर्मियों ने हत्या कर दी थी।  मुख्यमंत्री द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कानपुर के एक व्यापारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर में कथित हत्या के आरोपी एक निरीक्षक (इंस्पेक्टर), तीन उप निरीक्षक (सब-इंस्पेक्टर) और दो आरक्षी (कांस्टेबल) की गिरफ्तारी के लिए सूचना मुहैया कराने पर एक-एक लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। इसके पहले एसआईटी ने सभी छह पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रुपये इनाम की घोषणा की थी।

एसआईटी की सिफारिशों पर कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने शनिवार को सभी फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर एक लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है। अरुण ने बताया कि निलंबित फरार पुलिस निरीक्षक अमेठी निवासी जगत नारायण सिंह, उपनिरीक्षक बलिया निवासी अक्षय कुमार मिश्रा, जौनपुर निवासी विजय यादव तथा मिर्जापुर निवासी राहुल दुबे, प्रधान आरक्षी कमलेश सिंह यादव और आरक्षी प्रशांत कुमार (दोनों निवासी गाजीपुर) पर एक-एक लाख रुपये इनाम की घोषणा की गयी थी। उन्होंने कि यदि किसी व्यक्ति को कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की मौत के मामले में नामजद इन पुलिस कर्मियों के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी हो तो वह एसआईटी को सूचित कर सकता है और प्रत्येक गिरफ्तारी के लिए एक लाख रुपये का नकद इनाम दने का ऐलान किया था।

Content Writer

Ramkesh