UP का रहने वाला है ISIS आतंकी, राम मंदिर भूमिपूजन पर बड़े विस्फोट की थी तैयारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 12:27 PM (IST)

लखनऊः दिल्ली के धौलाकुआं इलाके में हुई मुठभेड़ में पुलिस की स्पेशल सेल ने एक संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि इस संदिग्ध का संबंध आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से है। बताया जा रहा है कि पकड़ा आतंकी यूपी का रहने वाला है। ऐसे में यूपी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

इस बार में यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि डीजीपी ओपी सिंह ने प्रदेश के सभी एसएसपी और सिक्यारेटी एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। इस संदिग्ध आतंकी से उत्तर प्रदेश पुलिस भी पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

बताया जा रहा है कि पकड़ा गया अबू यूसुफ यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है। उसकी राम मंदिर भूमि पूजन के बाद विस्फोट की योजना थी। पूरी दुनिया में संदेश देने के लिए ये विस्फोट किया जाना था। पता चला है कि भूमि पूजन एक महीने के अंदर धमाके की योजना थी।

दिल्ली की विशेष शाखा के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि आतंकवादी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ धौलाकुआं से करोलबाग के बीच रास्ते में रिज रोड पर हुई। आतंकी के पास से आईईडी भी बरामद हुई है। इस घटना के बाद रिज रोड इलाके में बुद्धा जयंती पार्क के पास सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं।

दिल्ली पुलिस का मुताबिक पकड़ा गया आतंकी राजधानी में बड़ा हमला करना का प्लान बना रहे थे। कई जगह की आतंकी ने रेकी की थी। पुलिस के मुताबिक कुछ लोग अबू यूसुफ को संसाधन मुहैया करा रहे थे, उनकी धर पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static