ABVP के कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव को घेरा, काले झंडे दिखाते हुए लगाए मुर्दाबाद के नारे

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 02:44 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से उत्तर प्रदेश की राजनीति में बवाल मचा हुआ है। रामचारित मानस को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद भाजपा और हिन्दू संगठन अखिलेश यादव पर जुबानी हमला बोल रहे  हैं। इसी क्रम में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव को काला झंडा दिखाकर अपना विरोध जताया। विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। दरअसल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव राजधानी लखनऊ के डालीगंज में गोमती किनारे हो रहे मां पीतांबरा 108 महायज्ञ में शामिल होने के लिए जा रहे थे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने विरोध किया।



बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव को डालीगंज में हो रहे महायज्ञ में शामिल होने के लिए आयोजित और  संत गुरुओं ने निमंत्रण दिया था। कार्यक्रम वह शामिल होने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। विरोध के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा और आर एस एस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने जो कुछ भी कहा है वह बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ है।  उन्होंने जिन लोगों ने मुझे कार्यक्रम में बुलाया है उन संतों को बीजेपी की तरफ से धमकियां मिल रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी धर्म के ठेकेदार नहीं हो सकती है। कार्यक्रम में उनके गुन्डे घूम रहे है। लेकिन समाजवादी पार्टी के लोगों को इससे घबराने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग दलित को सूद्व मानते हैं उनको तकलीफ है कि हम लोग धार्मिक स्थलों पर क्यों जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इतना बड़ा कार्यक्रम उसके बावजूद भी कोई पुलिस का अधिकारी मौजूद नहीं । बीजेपी के लोग याद रखें समय बदलता है और उन्हें पता चल जाएगा इसी तरह की व्यवस्था उनके लिए भी होगी।  उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में कुछ भी हो सकता ह। सरकार ने जानबूझकर मेरी सिक्योरिटी कम की है।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को धर्म के ‘‘कुछ ठेकेदारों'' की तुलना आतंकियों और जल्लाद से की। मौर्य ने ट्वीट कर कहा, ‘‘अभी हाल में मेरे दिये गये बयान पर धर्म के कुछ ठेकेदारों ने मेरी जीभ काटने एवं सिर काटने वालों को इनाम घोषित किया है, अगर यही बात कोई और कहता तो यही ठेकेदार उसे आतंकवादी कहते, किंतु अब इन संतों, महंतों, धर्माचार्यों व जाति विशेष लोगों को क्या कहा जाए - आतंकवादी, महाशैतान या जल्लाद।'' उत्तर प्रदेश में एक प्रमुख ओबीसी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में यह कहकर विवाद पैदा कर दिया था कि रामचरितमानस की कुछ कड़ियां जाति के आधार पर समाज के एक बड़े तबके का अपमान करती हैं और इन पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

Content Writer

Ramkesh