यूपी सरकार के दावे हवा हवाईः सडक में बने गड्ढों से हुआ हादसा, छात्रा की मौत

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 01:34 PM (IST)

शामलीः उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश को गड्ढा मुक्त किए जाने के बड़े बड़े दावे किए जा रहे हैं। वही शहर की सड़कों पर बने गड्ढे आए दिन लोगों का काल बनते जा रहे हैं। जहां सड़कों पर बने अत्यधिक गड्ढों के कारण एक ई रिक्शा पलट गई। जिसके चलते ई रिक्शा में सवार होकर स्कूल जा रही दो बहने ई रिक्शा से नीचे गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद रिक्शा चालक मौके से फरार हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छात्राओं को शहर के निजी अस्पताल में पहुंचाया जहां चिकित्सक ने एक छात्रा को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के साथ भेज दिया है और वैधानिक कार्यवाही में जुट गई है।

क्या है मामला?
मामला जनपद शामली का है। यहाँ पर सोमवार की सुबह शहर के बलभद्र मंदिर के पास रहने वाले मुकेश कुमार की दो पुत्रियां सूची और पायल कैराना रोड स्थित सैंट फ्रांसिस स्कूल में पढ़ती हैं। बताया जा रहा है कि दोनों बहनें रोज की भांति ई रिक्शा में सवार होकर स्कूल जा रही थी। लेकिन जैसे ही छात्राओं की रिक्शा शहर कोतवाली क्षेत्र के कैराना रोड स्थित एक होटल के पास पहुंची तो अत्यधिक गड्ढे और तेज रफ्तार होने के कारण ई रिक्शा पलट गई। जिसमें दोनों छात्राएं सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गईं। यह सब होता देख ई रिक्शा चालक छात्राओं को छोड़कर मौके से फरार हो गया। राहगीरों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बहनों को घायल अवस्था में शहर के एक निजी अस्पताल में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने 9 वीं कक्षा में पढ़ने वाली सूची अग्रवाल को मृत घोषित कर दिया। जबकि मृतका की घायल बहन का उपचार जारी है। पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छात्रा की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है।

क्या कहती हैं जिलाधिकारी?
वहीं इस पूरे मामले पर जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर ने कहा है कि पहले ही अफीम घोषित की गई थी गई थी जिसे यह देखना था कि कहां पर गड्ढों को भरने की जरूरत है और कहां पर नई सड़कों का निर्माण होना है। उसकी भी रिपोर्ट आज आनी है। हमारे जनपद में एनएचएआई का काम चल रहा है जिस कारण हमारी सड़कों को काफी नुकसान हुआ है। आज एनएचएआई वालों की भी मीटिंग बुलाई गई है और इसका तत्काल समाधान किया जाएगा।

 

 

 

 

Content Writer

Ajay kumar