Accidents in the river: जिन नदियों में नहीं लगे हैं वाटर बैरिकेडिंग वहां स्नान करने से बचें... बढ़ते हादसों के बीच संगम तट पर आए लोगों ने की यह अपील

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 02:33 PM (IST)

प्रयागराज, (सैय्यद रजा) River Drowning Incidents: इन दिनों उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नदी में डूबने की घटनाओं में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। भीषण गर्मी से परेशान लोग गर्मी से राहत पाने के लिए नदी में स्नान के लिए जा रहे हैं। ऐसे में प्रयागराज के संगम तट पर आए श्रद्धालु अब अपील कर रहे हैं कि जिस नदी में बैरिकेडिंग ना लगी हो उस नदी में लोग जाने से बचें।

हालांकि देखा गया है कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लगातार नदी में डूबने की घटनाओं में इजाफा हुआ है। आंकड़ों के मुताबिक इस हादसे में युवा वर्ग के लोग अधिक शिकार हुए हैं। संगम नगरी प्रयागराज के संगम तट पर आए श्रद्धालु की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और भारी संख्या में लोग संगम के तट पर नहाते हुए दिखाई दे रहे हैं। चित्रकूट से आए श्रद्धालु का कहना है कि जिस तरह संगम में वाटर बैरीगेटिंग लगाई गई है उसी तरह हर नदियों में भी वाटर बैरीगेटिंग लगानी चाहिए ताकि लोगों को पता चल सके कि उस को पार करने में सबसे अधिक खतरा है। कई बार देखा गया है कि लोग उत्साहित होकर के वाटर बैरीगेटिंग को क्रॉस करते हैं लेकिन वह खतरनाक है उसको बिल्कुल ना करें।

संगम में स्नान करने से एक तरफ जहा पुण्य की प्राप्ति होती है तो वहीं गर्मी से भी राहत मिलती है। उधर बांदा से आई महिला श्रद्धालु का कहना है कि प्रदेश में गर्मी अपने चरम पर हैं ऐसे में वह भी लोगों से अपील कर रही हैं कि नदी में जब नहाने जाएं तो बेहद सावधानी बरतें। संगम की विशेषता बताते हुए उन्होंने कहा है कि संगम स्थान से एक तरफ जहां पुण्य मिलता है तो वही गर्मी से भी राहत मिलती है।

गौरतलब है कि नदी में डूबने की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है जिन लोगों के घर के चिराग बुझ रहे हैं उनके घर मातम में तब्दील हो गए हैं। उनकी छोटी सी भूल परिवार वालों के लिए जिंदगी भर के लिए भारी पड़ जाती है। ऐसे में पंजाब केसरी भी आपसे अपील कर रहा है की नदी में जाते वक्त बेहद सावधानी बरतें।

Content Writer

Mamta Yadav