प्रधान के कहने पर पुलिस ने मंदबुद्धि युवक की बेरहमी से की पिटाई, सीने पर रखा पैर

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 06:14 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा में पुलिस का अमानवीय चेहरा देखने को मिला है। जहां एक मंदबुद्धि युवक की प्रधान के कहने पर सिपाहियों ने की बेरहमी से पिटाई की। पुलिस ने उसके सीने पर पैर रखकर उसे यातनाएं दी। जो किसी को भी झकझोर कर रख देने के लिए काफी हैं। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरस हो रही है।

मामला बीबामऊ गांव का रहने वाला मंदबुद्धि युवक सुनील यादव उर्फ पंडित को 1 अप्रैल की सुबह करीब 9 से 10 बजे के बीच गांव में सिपाही युवक को जमीन पर गिराकर उसके सीने पर लात रखकर डंडों से मारते जा रहे है, जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचने के बाद पुलिस ने सिपाही को निलंबित कर ही दिया, लेकिन अभी यह मामला शांत होता नहीं दिख रहा है। युवक के परिजनों का आरोप है कि गांव के प्रधान रामकुमार पाल ने पुलिस से कहकर उनके बेटे की पिटाई करवा दी क्योंकि उसने प्रधान को गुंडा बोल दिया था।

युवक की इतनी बेरहमी से पुलिस वालों ने पिटाई की कि युवक के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे और बार बार यही कहता है कि मुझे 3 पुलिस वालों ने बेवजह मारा। परिवार के सदस्य बताते है कि युवक कम दिमाग का है, केवल प्रधान को गुंडा कह दिया था प्रधान 3 दिन से घेर रहा था, परसो उसने पुलिस वालों से कहक इसकी यह हालत कर दी। सुबह पुलिस मेरे बेटे को गांव के बाहर फेंक कर भाग गई। 

पुलिस की हैवानियत से युवक की उंगलियां और हाथ टूटा पड़ा है। केवल अब उसके पास आंसू बचे है रोने के लिए। जिले के एसपी सिटी रामयश सिंह कहते है कि मामला संज्ञान में आया है जांच की जा रही है दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
 

Tamanna Bhardwaj