गन्ना विकास परिषद में तैनात अकाउंटेंट करोड़ाें के गबन के आरोप में गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 06:50 PM (IST)

मेरठ: जनपद से गन्ना विभाग में लाखों के गबन का मामला समाने आया है। जहां पर विभाग में अकाउंटेंट के पद पर तैनात युवक ने फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से रुपया निकाला था। बैंक मैनेजर को जब अकाउंटेंट पर शक हुआ तो मामले की जानकारी डीसीओ डॉक्टर दुष्यंत कुमार को दी। आरोपी लंबे समय से फरार था, डीसीओ ने कमेटी गठित कर जांच कराई तो यह करीब दो करोड़ के गबन का मामला निकला। इस पर विभाग ने नरेश शर्मा के खिलाफ टीपी नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

जानकारी के मुताबिक मामला मलियाना के गन्ना विकास परिषद का है। जहां पर आरोपी छह साल गन्ना विभाग को चूना लगा रहा था। बताया गया कि पिछले छह साल से परिषद की जांच भी नहीं हो पाई थी। जिसका फायदा उठा कर अकाउंटेंट रूपए का गमन कर रहा था।

पुलिस ने आरोपी अकाउंटेंट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। अकाउंटेंट नरेश शर्मा को टीपी नगर पुलिस ने गुरुवार देर रात उसके आवास से दबोच लिया। पुलिस का दावा किया है कि आरोपी के पास से विभाग के कई कर्मियों के संलिप्त होने की जानकारी हुई है। उसके पास इस गबन में शामिल कर्मियों और अधिकारियों की ऑडियो और वीडियो भी है। वहीं विभाग का कहना है कि अगर ऑडिट टीम सही से किया होता तो मामल पहले ही पकड़ा जाता।
 

Edited By

Ramkesh