CM योगी का OSD बनकर UP पुलिस पर दबाव बनाने वाला गिरफ्तार, दूसरे पर 25 हजार का इनाम घोषित

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 06:40 PM (IST)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फर्जी सलाहकार (OSD) बन कर रायबरेली पुलिस पर दबाव बनाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि उसके फरार साथी पर 25 हज़ार का इनाम घोषित किया गया है। 

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने रविवार को बताया कि कोतवाली नगर में उनके पीआरओ उप निरीक्षक रविन्द्र सोनकर ने तहरीर दी जिसमें वह जब ड्यूटी पर मौजूद थे तभी उनके लैण्डलाइन नम्बर 0535- 701736 पर मोबाइल नम्बर 9454436733 से फोन आया जिसे टेलीफोन ड्यूटी पर तैनात आरक्षी ने रिसीव किया। जिसमें फोन करने वाले सुबोध कुमार ने बताया कि वह पुलिस अधीक्षक के सीयूजी मोबाइल नम्बर 9454000588 पर मुख्यमन्त्री के सलाहकार से बात कर लें। जब पुलिस अधीक्षक ने उस नम्बर पर बात की तो उस नम्बर पर उपलब्ध व्यक्ति ने अपना परिचय मुख्यमन्त्री के सलाहकार के रुप में देकर कहा कि उसके परिचित डॉ0 सलीम अथवा उनके परिवारीजन अपनी बहन के प्रकरण में मिलने आयेंगे, जिसमें उनके प्रार्थना-पत्र पर कठोर कार्रवाई की जाये।       

उन्होंने बताया कि तब पुलिस अधीक्षक को डॉ0 सलीम के भाई हनीफ ने लिखित तहरीर देते हुए बताया कि उसकी बहन के ससुरालीजन उसकी बहन को मारते पीटते हैं और आये दिन दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित करते हैं, जिसके आधार पर थाना कोतवाली नगर में मुकदमा पजीकृत किया गया था। पुन: उपरोक्त मोबाइल 9454400588 से काल करके अपना परिचय देते हुए बताया गया कि उपरोक्त प्रकरण में धारा-376 भादवि की बढ़ोत्तरी करते हुए आरोपियों को जेल भेज दीजिए, अन्यथा प्रभारी कोतवाली नगर तथा विवेचक को हटा देने की बात कही गयी।       

कुमार ने बताया कि इस प्रकार पुलिस पर अनुचित दबाव बनाने वाली बातों के आधार पर मुख्यमन्त्री कार्यालय से जानकारी की गयी, तो पता चला कि इस सम्बन्ध में वहां से कोई फोन नहीं किया गया था। उसके बाद सर्विलांस सेल द्वारा उपरोक्त नम्बर की डिटेल पता करने पर पता चला कि दोनों मोबाइल नम्बर अलग-अलग नाम से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जारी कराये गये थे। इस सम्बन्ध में उपनिरीक्षक रविन्द्र सोनकर पीआरओ पुलिस अधीक्षक की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था।       

उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी डॉ0 अब्दुल सलीम निवासी इंडिया हॉस्पिटल आलम नगर रेलवे क्रासिंग बुद्धेश्वर मंदिर थाना पारा लखनऊ को सूचना के आधार पर रेलवे क्रासिंग आलम नगर से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से एक मोबाइल फोन सैमसंग का व दो सिम और 2500 रुपये नगद बरामद किया गया है। जिसके विरुद्ध थाना स्थानीय पर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्त ने गहनता से पूछताछ करने पर बताया कि उसने अपने भाई अब्दुल हनीफ के साथ मिलकर अपनी बहन के ससुरालीजनों को जेल भेजने के लिये योजना बनायी थी, जिसमें सैय्यद नसर नफीस उर्फ साहिल निवासी माल एवेन्यू सर्वपल्ली लखनऊ ने कहा था कि वे लोग मुख्यमन्त्री के फर्जी सलाहकार बनकर पुलिस अधीक्षक को फोन करके दबाव बनाकर तुम्हारा काम करवा देंगे। पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार मुख्यमंत्री के सलाहकार बनकर बात करने वाले फरार आरोपी सैय्यद नसर नफीस उर्फ साहिल पर 25 हजार का इनाम घोषित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static