PM और CM पर अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपी की बागपत में खंगाली जाएगी कुंडली

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 08:53 AM (IST)

बागपतः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में ओडिशा के कटक में गिरफ्तार 42 वर्षीय व्यक्ति को बागपत पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आ रही है। सिंघावली अहीर थाना प्रभारी शिवप्रकाश सिंह ने बताया कि आरोपी हसन अहमद को पुलिस टीम ओडिशा से लेकर चल दी है। रविवार तक आरोपी बागपत लाया जाएगा। यहां आरोपी से पूछताछ की जाएगी और पता लगाया जाएगा कि उसके किस-किस से संबंध हैं।

थाना प्रभारी के अनुसार ओडिशा के जनपद कटक के सालग्राम निवासी हसन अहमद के खिलाफ लखनऊ में एक और बनारस में तीन मुकदमे इसी तरह के दर्ज होने की जानकारी भी प्रकाश में आई है। उन्होंने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी एवं अंतरराष्ट्रीय गोमाता सेवा महासंघ के बागपत जिलाध्यक्ष कुलदीप पांचाल ने 10 जुलाई को सिंघावली अहीर थाने में एक व्यक्ति पर प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्प्णी करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

इसके बाद विहिप नेता को पाकिस्तान के नंबर से कॉल कर एवं उर्दू में लिखे खत के माध्यम से जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। इस तहरीर पर सिंघावली अहीर पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की गई। आईटी सेल से मिली जानकारी पर आरोपी हसन अहमद को शुक्रवार को ओडिशा के कटक से गिरफ्तार कर लिया गया। ओडिशा के कटक सदर पुलिस अधीक्षक जुगल किशोर बनोथ ने शुक्रवार को बताया था कि उप्र पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस से मदद मांगी थी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Moulshree Tripathi