लड़की की फोटो से छेड़छाड़ कर ब्लैकमेल कर रहा था आरोपी, आहत हो पीड़िता ने लगाई फांसी

1/22/2021 11:22:53 AM

सोनभद्र: आज हम आधुनिक विज्ञान और तकनीकी से जहां अपने जीवन को बहुत आसान बना रहे हैं, लोगों को अब घर बैठे मोबाइल के माध्यम से जीवन की लगभग सुविधाओं की प्राप्ति हो रही है। अब किसी काम के लिए बैंकों से पैसे निकालने के लिए लाइनों में नही लगना पड़ता घर से तमाम चीजों के ऑर्डर करने के बाद मोबाइल से ही पेमेंट कर देते है। वहीं इसके कुछ दुष्परिणाम भी सामने समय समय पर आते रहते है। जहां ना समझी व नादानियों से या तो कोई अपने जीवन को समाप्त कर लेता है या तो कोई अपराध कर बैठता है। जिससे वो अपने जीवन को खराब तो करता है बल्कि दूसरे के जीवन को भी बर्बाद कर देता है।

ऐसा ही एक मामला सोनभद्र जनपद के शक्तिनगर थाना क्षेत्र के बिना चौकी के अंतर्गत कोहरौलिया गांव में देखने को मिला। जब पुलिस ने लगभग दो माह पूर्व एक युवती ने बीते 22 नवम्बर को घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, लेकिन परिजनों को आत्महत्या की वजह नहीं समझ आ रही थी, जिसकी वजह से उन्होंने स्थानी पुलिस को सूचना देकर बुलाया था मौके पर पहुंची पुलिस ने घर के लोगों से भी लड़की के जीवन के बारे में गहनता से पूछताछ कर मृतक के मोबाइल फोन से कॉल डिटेल के आधार पर जब जांच शुरू की तो मृतक विजेता के मोबाइल ने राज खोलना शुरू कर दिया। जिसको आधार बनाकर पुलिस हरदोई जिले के विक्की सैनी निवासी देहात कोतवाली जनपद हरदोई तक पहुंची। 

शक्तिनगर पुलिस ने आरोपी विक्की सैनी को सोनभद्र ले आयी और जब पूछताछ की तो पता चला कि विक्की सैनी ही वो व्यक्ति है जो सोशल मीडिया पर मृतका से जान पहचान बढ़ाकर मोबाइल के माध्यम से लड़की के कुछ फोटो व वीडियो बनाकर अपने पास रख लिया था। और लगातार उसे ब्लैकमेल करने लगा आरोपी ने लड़की से धीरे धीरे 7000 रुपये भी ऐंठ लिए और जब युवती तंग आकर पीछा छुड़ाने लगी तो वीडियो और फ़ोटो वायरल करने के नाम पर उसका मानसिक उत्पीड़न करने लगा। जिसके बाद मृतका ने लड़के से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से बात करते हुए फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

फिलहाल सोनभद्र एसपी के आदेश पर एक टीम शक्तिनगर पुलिस की बनी आवर इस आत्महत्या के खुलासे में जुट गई थी आज सोनभद्र पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी जब आरोपी पुलिस के हत्थे लगा आरोपी ने पूरे घटना को क्रमवार पुलिस के समझ खोलकर रख दिया। आरोपी इतना शातिर है कि सोशल मीडिया के माध्यम से भोली भाली लड़कियों को फंसा कर उनसे पैसे ऐंठने का काम करता है और उनकी गन्दी फ़ोटो या वीडियो सोशल मीडिया पर अपने कुछ साथियों को बांट देता है, अपराधी कितना भी शातिर क्यों ना हो एक ना एक दिन कानून के शिकंजे में फंस ही जाता है। आरोपी ने इस तरह से कई लड़कियों के साथ बैंकमेलिंग वाला खेल करता चला आया है।

सोनभद्र पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र बहादुर सिंह ने इस घटना को मीडिया को पूरे विस्तार से बताया और इस घटना के पीछे जितने आरोपी के दोस्त या अपराधी शामिल है। उनको भी जरूरत के हिसाब से गिरफ्तार कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है।
 


Tamanna Bhardwaj

Related News