हापुड़ में शराब बनाने के शक में युवक की हिरासत में मौत

punjabkesari.in Thursday, Aug 23, 2018 - 02:09 PM (IST)

हापुड़ः उत्तर प्रदेश में हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में अवैध रुप से शराब बनाने के आरोप में हिरासत में लिए गये युवक की बुधवार शाम मृत्यु होने का मामला प्रकाश में आया है।  इस संबंध में परिजनों ने आबकारी विभाग के तीन कांस्टेबलों समेत छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कल्याण की मैढय़ा निवासी 35 वर्षीय लेखराज को बुधवार सुबह आबकारी विभाग के तीन कांस्टेबल सागर, विशाल और ललित अवैध शराब बनाने के आरोप में पूछताछ के लिए पकड़कर लाये थे। आबकारी कर्मचारियों का कहना है कि पूछताछ के बाद उन्होंने लेखराज को छोड़ दिया था। शाम के समय लेखराज की तबीयत बिगड़ गई। परिजन उसे अस्पताल ले गये जहां उसकी मृत्यु हो गई।

लेखराज की मृत्यु के बाद परिजनों ने आबकारी विभाग के कर्मचारियों पर पूछताछ के दौरान मारपीट कर उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि पूछताछ के नाम पर लेखराज के साथ मारपीट की गई जिससे उसकी मृत्यु हुई।

इस सिलसिले में मृतक के भाई ने आबकारी विभाग के कांस्टेबल सागर, विशाल और ललित को नामजद करते हुए तीन अज्ञात समेत छह लोगों के खिलाफ धारा 323 और 302 के तहत मामला दर्ज कराया है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

Tamanna Bhardwaj