मुजफ्फरनगर में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, Court के सामने किया गया पेश

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 01:47 PM (IST)

मुजफ्फरनगर (अमित कल्याण): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म (rape) के मामले में बुधवार को पुलिस (Police) ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसे न्यायालय (Court) के समक्ष पेश किया है। दरअसल बीती 12 जनवरी को खतौली (Khatauli) कोतवाली में एक नाबालिग पीड़िता ने प्रार्थना पत्र देकर आरोपी हाजी जावेद पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। जिस पर पुलिस ने तुरंत इस मामले में आरोपी हाजी जावेद (Haji Javed) पर धारा 376 और 3/4 पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए थे।

यह भी पढ़ेंः Lucknow News: UP में कल से शुरू होगी इन्वेस्टर्स समिट और जी-20 की बैठकें, सुरक्षा के लिए किए गए पुख्ता इंतजाम

आरोपी हाजी जावेद को किया न्यायालय के सामने पेश
मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने आज आरोपी हाजी जावेद को उसके मकान से गिरफ्तार कर न्यायालय के सामने पेश किया है जहां से आरोपी को न्यायालय द्वारा पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। बता दें कि आरोपी हाजी जावेद नाम का यह व्यक्ति क्षेत्र में खुद को कभी लोकदल नेता तो कभी सपा नेता बताकर अपना रौब गालिब करता था और अभी हाल ही में खतौली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी यह तथाकथित नेता बहुत सक्रिय दिखाई दिया है, लेकिन आज जब इसके जेल जाने की नौबत आई तो राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी इन दोनों ने ही इससे अपना पल्ला झाड़ लिया।

यह भी पढ़ेंः शादी की खुशियां मातम में बदली: तेज रफ्तार कार ने बारातियों को रौंदा, 3 की दर्दनाक मौत

पीड़िता ने लगाए थे ये आरोप
इस मामले में जानकारी देते हुए सीओ खतौली रविशंकर मिश्रा ने बताया कि, 12 जनवरी को खतौली थाने में आकर एक पीड़िता ने प्रार्थना पत्र दिया था। उसने आरोप लगाया कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया है। इसके बाद प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेते हुए सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत करके आज उसी मामले में अभियुक्त हाजी जावेद जो कस्बा खतौली का रहने वाला है, उसको गिरफ्तार करके बांधने न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है। फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Content Editor

Pooja Gill