सत्ता हासिल करना BJP का लक्ष्य नहीं, देश का विकास करना है: सतीश द्विवेदी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 09, 2020 - 06:23 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का लक्ष्य केवल सत्ता हासिल करना नहीं रहा है बल्कि पार्टी सत्ता के माध्यम से देश का विकास करना चाहती है।

द्विवेदी ने बुधवार को देवरिया में पार्टी द्वारा आयोजित पथरदेवा विधानसभा के सेक्टर संयोजकों और प्रभारियों की वर्चुअल कार्यशाला के उद्घाटन सत्र 'हमारी भूमिका और विचारधारा' को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा का लक्ष्य केवल सत्ता हासिल करना नहीं रहा है। पार्टी सत्ता के माध्यम से देश का विकास करना चाहती है। उन्होंने कहा कि सेक्टर संयोजक और प्रभारी, सरकार और संगठन के बीच सेतु की तरह काम करते हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सभी सरकार की योजनाओं को बूथ प्रमुखों और बूथ समितियों के माध्यम से जनता के बीच पहुंचाये और उनसे निरंतर संपर्क तथा बातचीत करते रहें।

बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि कार्यकर्ता जनता की समस्याओं को विधायक, सांसद और जिलाध्यक्ष तक पहुंचाये जिससे उनकी समस्याओं का समाधान हो सके। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा किआप विपक्ष के साजिश का शिकार उनके एजेंडे पर चर्चा न करें। उन्होंने कहा कि सरकार ने हर घर को उज्ज्वला योजना के तहत गैस मुहैया करायी है। जनधन जैसी योजना चला हर गरीब का बैंक खाता खोला। किसान सम्मान निधि जैसी योजना चलाकर उनके कृषि कार्य में सहायक बने। कृषि के उपकरणों पर सरकार ने 80 प्रतिशत तक अनुदान देने जैसे अनेकों काम किये।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। यह केवल भाजपा में ही सम्भव है कि बूथ का कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है, विधायक बन सकता है, सांसद बन सकता है, मुख्यमंत्री बन सकता है, प्रधानमंत्री बन सकता है जबकि अन्य दलों में ऐसा नही है। द्वितीय सत्र आगामी कार्ययोजना में विषय रखते हुये भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने बताया कि नौ से 13 सितम्बर तक विधानसभा सह सेक्टर संयोजकों और प्रभारियों की कार्यशाला का आयोजन होना है, जिसका शुभारंभ आज पथरदेवा विधानसभा से हो गया।

प्रधानमंत्री के 70 वें जन्मदिन 17 सितम्बर को सेवा सप्ताह के रूप में 14 से 20 सितम्बर तक मनाया जायेगा। इसके तहत रक्तदान ,फल वितरण, प्लाज्मा दान, चश्मा वितरण, वृक्षारोपण, दिव्यांगों को कृतिमअंग और ट्राय साइकिल वितरण,स्वच्छता अभियान आदि कार्यक्रम किये जायेंगे। दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितम्बर को हर बूथ पर मनाया जायेगा। समापन सत्र को सम्बोधित करते हुये कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि समाज मे भाजपा की कार्यकर्ताओं को ही अच्छी नजर से देखा जाता है, तो इसका कारण है भाजपा की कार्यपद्धति और कार्यसंस्कृति।

भाजपा की राष्ट्रनीति और राष्ट्रसेवा के विचारधारा को देश ने मान्यता देते हुये केंद्र में लगातार दो बार भेजा है तो इसका कारण है भाजपा की कथनी और करनी में एकरूपता। हमने अपने संकल्प पत्र में जो वादा किया था उसको पूरा कर रहे है। कार्यशाला का संचालन जिला महामंत्री श्रीनिवास मणि त्रिपाठी ने किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static