''सुनसान सड़क पर हूं प्लीज मदद कीजिए'', ऑटो में सफेद टॉप, काली जींस में आधी रात महिला सुरक्षा परखने निकलीं ACP!

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 06:05 PM (IST)

Agra News, (मान मल्होत्रा): रात को अकेली युवती ऑटो से जाए तो कितनी सुरक्षित है, यह देखने के लिए एसीपी सुकन्या शर्मा ने शुक्रवार की रात ऑटो पर निकल पड़ीं। वे ऑटो में बैठीं और शहर के कई ब्लैक स्पॉट पर पहुंचीं। उन्होंने डायल 112 पर भी कॉल कर रिस्पांस टाइम की पड़ताल की।
PunjabKesari
रात में सफर करने वाली युवतियों के लिए एक अच्छी खबर है। जल्द ही ताजनगरी में वूमेन सेफ लिखे ऑटो चलेंगे। पुलिस ने सत्यापन कराया है। 100 चालक अपने ऑटो पर वूमेन सेफ ऑटो लिखेंगे। धीरे-धीरे सभी ऑटो चालकों का सत्यापन होगा। बता दें कि एसीपी सुकन्या शर्मा ने महिला सुरक्षा संबंधी अभियानों की जिम्मेदारी दी गई है। पुलिस आयुक्त जे रविन्दर गौड चाहते हैं कि आधी रात को भी कोई युवती अकेले हो तो उसे डर नहीं लगना चाहिए। वूमेन सेफ ऑटो चलाए जाएं। 112 नंबर पर फोन करके मदद मांगने पर उन ऑटो चालकों को भेजा जाए। शुक्रवार की रात एसीपी सुकन्या शर्मा ने पहले 112 का रेस्पोंस टाइम चेक किया। वह आगरा कैंट स्टेशन के पास थीं।
PunjabKesari
उन्होंने 112 नंबर पर फोन किया और कहा कि सुनसान सड़क पर अकेली हूं, घर जाना है मदद चाहिए। उनके पास पीआरवी से फोन आया। पुलिस कर्मियों ने कहा कि वह ऑटो भेज देंगे। ऑटो चालक का पुलिस ने सत्यापन कर रखा है। वह पूरी तरह सुरक्षित हैं मगर किराया उन्हें ही देना होगा। एसीपी ने पुलिस कर्मियों को बताया कि वह रेस्पोंस टाइम चेक करने निकली हैं। एसीपी ने बताया कि जल्द ही 100 ऑटो सड़क पर ऐसे होंगे जिन पर वूमेन सेफ ऑटो लिखा होगा। इन ऑटो चालकों को पुलिस द्वारा प्रमाणपत्र दिया जाएगा। दूसरे ऑटो चालक वूमेन सेफ ऑटो नहीं लिख सकेंगे। इसके लिए पुलिस पहले चालक का सत्यापन करेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static