पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित बयान मामले में BJP नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई स्वागतयोग्य: जमीयत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 07:27 PM (IST)

देवबंद: उत्तर प्रदेश के देवबंद में इस्लामी शिक्षा के केन्द्र एवं सामाजिक संगठन जमीयत उलमा-ए-हिंद ने हजरत पैगम्बर मोहम्मद साहब के बारे में विवादित टिप्पणी करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं के खिलाफ पार्टी द्वारा की गई कार्रवाई का स्वागत करते हुये संतोष व्यक्त किया है।      

जमीयत के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना हकीमुद्दीन काशमी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि भाजपा की प्रवक्ता नुपूर शर्मा और दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ पार्टी नेतृत्व ने कार्रवाई करके सही फैसला किया है। मुस्लिम समाज और जमीयत उलमा ए हिंद इस कार्रवाई से संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि देश और दुनिया के सभी मुसलमानों के लिए हजरत पैगम्बर मोहम्मद साहब अत्यंत सम्मानीय और अनुकरणीय हैं। उनकी शान में की गई गुस्ताखी को मुसलमान कभी स्वीकार नहीं कर सकते हैं और जो लोग ऐसा करते हैं वह मुसलमानों का सबसे ज्यादा दिल दुखाने वाला काम करते हैं।       

काशमी ने कहा कि जमीयत को उम्मीद है कि भारत सरकार इन दोनों नेताओं के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई भी करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि जमीयत की पिछले हफ्ते देवबंद में हुई बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार से मांग की गई थी कि सभी धार्मिक पेशवाओं के सम्मान और महानता की रक्षा के लिए ऐसे कानून को लागू किया जाए जिससे कोई भी समुदाय या लोग इस तरह के घृणात्मक न दें।

 

Content Writer

Mamta Yadav