ड्यूटी में शिथिलता पाए जाने पर 3 दरोगा समेत 17 पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 04:41 PM (IST)

महोबा: भ्रष्टाचार, कर्तव्य पालन में शिथिलता तथा स्वेच्छाचारिता जैसे गम्भीर आरोपो से जूझ रही उत्तर प्रदेश में महोबा पुलिस के तीन दरोगा समेत 17 पुलिसकर्मियों पर विभागीय कारर्वाई अमल में लाई गई है। अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम ने शनिवार को बताया कि वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी में असफल रहने और कर्तव्य पालन में शिथिलता पाए जाने पर पनवाड़ी थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि यह कारर्वाई चित्रकूट धाम परिक्षेत्र के आईजी के सत्यनारायण द्वारा की गई है। जबकि शासन स्तर पर की गई एक अन्य बड़ी कारर्वाई में जिले में तैनात दो दरोगा देवेंद्र शुक्ला एवं राजू सिंह समेत 16 पुलिस जवानों का ग़ैर जिला स्थानांतरण कर दिया गया है। ये पुलिसकर्मी इस जिले में लंबे समय से थे और तमाम गैरक़ानूनी कार्यो में संलिप्त थे।       

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया की कबरई में विस्फोटक कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार के साथ नामजद प्रमुख आरोपी पूर्व एसओ देवेंद्र शुक्ला को स्थानांतरित कर पुलिस मुख्यालय भेजा गया है। वह अभी उक्त मामले में फरार चल रहा है। जबकि खरेला एसओ रहे दरोगा राजू सिंह को भी मुख्यालय भेजा गया है। वह भी अवैधानिक धन वसूली के एक मुकदमे में एसपी मणिलाल पाटीदार के साथ आरोपी है। स्थानांतरण की सूची में शामिल अन्य सभी सिपाही धन वसूली के आरोपी ठहराए जाते है।

Moulshree Tripathi