UP Board Exam 2022:  मुरादाबाद में ‘पेपर सॉल्वर गैंग’ के खिलाफ NSA के तहत होगी कार्रवाई, DM ने की परीक्षा केंद्र को डिबार करने की संस्तुति

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 10:11 AM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में पेपर लीक होने और सामूहिक नकल के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में मुरादाबाद में पेपर सॉल्वर गैंग के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाने की तैयारी हो रही है। इस बीच सामूहिक नकल की घटनाओं को रोकने के लिये जिला प्रशासन ने परीक्षा केंद्र की मान्यता रद्द करने की संस्तुति उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव को प्रयागराज भेजना शुरु कर दिया है।
PunjabKesari
मुरादाबाद के जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि 06 अप्रैल को यूपी बोर्ड परीक्षा के तहत पहली पाली में हाईस्कूल की अंग्रेजी की परीक्षा थी। ठाकुरद्वारा के बीएस इंटर कॉलेज में परीक्षा चल रही थी। जबकि पास के डिग्री कालिज में उत्तर पुस्तिकाएं लिखी जा रही थीं। सामूहिक नकल की सूचना पर जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) अरुण कुमार दुबे के नेतृत्व में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की एक टीम को मौके पर तुरंत भेजा था। जहां टीम ने मौके पर पहुंच कर वहां से 22 साल्वर सहित 26 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस दौरान 15 परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं, 15 प्रश्नपत्र और 22 मोबाइल फोन बरामद किए थे।       

जिलाधिकारी ने बताया कि विवेचना के आधार पर आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जायेगी। दुबे ने बताया कि उक्त परीक्षा केंद्र को डिबार करने के लिये प्रयागराज स्थित उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव को लिखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static