ADA ने पीले वस्त्र में लपेटकर श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट को सौंपा राम मंदिर का नक्शा

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 08:04 AM (IST)

अयोध्याः अयोध्या में श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिये अयोध्या विकास प्राधिकरण ने राम मंदिर परिसर का लेआउट एवं उसका नक्शा/मानचित्र श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को पास करके सौंप दिया है। अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ. नीरज शुक्ल ने आज यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि अयोध्या में श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिये राम मंदिर परिसर का लेआउट व राम मंदिर का नक्शा/मानचित्र श्रीरामजन्मभूमि के ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय और सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा,सदस्य विमलेन्द्र मोहन प्रताप मिश्र को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि पीले वस्त्र में नक्शा को लपेट कर रखा गया था जिसे ट्रस्ट के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को सौंपा गया है। राम मंदिर निर्माण में विकास प्राधिकरण की तरफ से नक्शा पास कर दिया गया है अब जब भी चाहें तो ट्रस्ट निर्माण शुरू कर सकता है।

उन्होंने कहा कि मेरे हस्ताक्षर से भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर का नक्शा जारी हुआ है। मैं बहुत अपने को बहुत भाग्यशाली समझता हूं। शुक्ल ने बताया कि मानचित्र संख्या 165/220 के संदर्भ में अयोध्या विकास प्राधिकरण ने 76वीं बोर्ड बैठक में दो सितम्बर को 2020 राम मंदिर का मानचित्र स्वीकृत कर दिया था, जिसमें विकास शुल्क एक करोड़ उन्नयासी लाख पैंतालिस हजार चार सौ सतहत्तर रुपया, विकास अनुज्ञा शुल्क एक लाख पचास हजार, भवन निर्माण अनुज्ञा शुल्क चौरासी हजार चार सौ, पर्यावरण शुल्क उन्तिस लाख तिहत्तर हजार तीन सौ सात रुपया को मिला करके दो करोड़ ग्यारह लाख तैंतीस हजार एक सौ चौरासी रुपया ट्रस्ट को जमा करना था जो दो सितम्बर को ही जमा कर दिया गया।       

 

 

 

Moulshree Tripathi