Shocking! शादी करने की जिद पर अड़े भाई-बहन!

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2016 - 07:46 PM (IST)

रुड़की(उत्तराखंड): ‘प्यार अंधा होता है’ की कहावत को सच साबित कर दिया है इस कलयुगी भाई बहन ने। भाई-बहन के सिर पर प्यार का भूत इस कदर सवार हुआ कि उन्हें रिश्तों का जरा भी ख्याल नहीं रहा। दोनों शादी की जिद पर अड़ गए। परिजनों के लाख समझाने के बावजूद भी दोनों टस से मस नहीं हुए। आखिरकार पुलिस को भी कहना पड़ा कि दोनों बालिग हैं और कानूनन दोनों को शादी करने से नहीं रोका जा सकता है। 

क्या है पूरा मामला?
मामला हरिद्वार जिले की रुड़की कोतवाली से जुड़ा है। रुड़की के पास स्थित एक गांव निवासी युवक की बुआ ज्वालापुर, हरिद्वार में रहती है। युवक और उसकी बुआ की लड़की दोनों लगभग हम उम्र हैं। नजदीकी रिश्तेदारी होने के चलते दोनों का एक-दूसरे के घर खूब आना-जाना है। दोनों एक-दूसरे से काफी घुले-मिले हुए थे, लेकिन खून के रिश्ते में भाई-बहन होने के चलते कभी किसी को भनक नहीं लगी कि इन दोनों के बीच प्यार पनप रहा है।

करीब चार साल से दोनों एक-दूसरे के प्यार की गिरफ्त में हैं और साथ जीने-मरने की कसमें खा रहे थे। लेकिन समाज के डर के चलते दोनों ने कभी भी अपने प्यार को घरवालों के सामने नहीं बताया. दोनों परिवारों के लोग मानते रहे कि भाई-बहन के बीच परस्पर अनुराग है।अब दोनों को लगने लगा है कि अगर उन्होंने अपने प्यार को घरवालों के सामने नहीं रखा तो परिवार वाले उनकी शादी कहीं ओर करा सकते हैं। लेकिन परिवार के डर के चलते दोनों में से किसी की हिम्मत नहीं हुई कि घरवालों को बता सकें कि वें एक-दूसरे के बिना नहीं जी सकते हैं। फिर दोनों ने ऐसी योजना बनाई, जिससे पूरा परिवार सकते में आ गया। परिवार के डर के चलते दोनों ही बृहस्पतिवार शाम को रुड़की कोतवाली पहुंच गए। पुलिस को बताया कि वह शादी करने वाले हैं।

परिजनों ने कहा-अब दोनों से नहीं रहा हमारा नाता 
पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि दोनों रिश्ते में भाई बहन हैं। इसके बाद पुलिस ने दोनों के परिजनों को सूचना दी। पुलिस ने दोनों को समझाने का प्रयास किया। परिजन भी सूचना मिलने पर रुड़की कोतवाली पहुंच गये। परिवार के लोग इन्हें रिश्ते की कसमें देते रहे, हाथ जोड़ते रहे, लेकिन दोनों में से किसी ने अपना निर्णय नहीं बदला। आखिरकार दोनों के परिजनों ने कह दिया कि अब उनका दोनों से कोई नाता नहीं रहा है। पुलिस का भी कहना है कि दोनों बालिग हैं और अपने जीवन के बारे में निर्णय उन्हें ही लेना है। वहीं प्रेमी युगल शादी करने की बात कहकर थाने से चला गया।