कोर्ट मेरिज करने पहुंचा प्रेमी जोड़ा, VHP कार्यकर्त्ताओं ने की जमकर धुनाई

punjabkesari.in Sunday, Jan 14, 2018 - 11:59 AM (IST)

बागपत: बागपत में अपने प्रेमी के साथ कोर्ट मेरिज करने के लिए पंजाब से आई युवती, उसके प्रेमी, भाई और वकील की विश्व हिंदू परिषद (विहिप) कार्यकर्त्ताओं ने धुनाई कर दी। पुलिस ने किसी तरह उन्हें बचाया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सहारनपुर निवासी समुदाय विशेष का एक युवक पंजाब में नाई का काम करता है। उसके सैलून पर पंजाब की एक युवती आती रहती थी। इसी दौरान दोनों में प्रेम हो गया। दोनों घर से भाग गए। इस मामले में युवती के परिजनों ने पंजाब में मुकद्दमा दर्ज कराया है। युवक के परिजनों ने दोनों को तलाश कर लिया लेकिन युवक-युवती एक-दूसरे के साथ रहने की जिद पर अड़े रहे। युवक के 2 भाई उन्हें लेकर बागपत में एक वकील के चैम्बर पर कोर्ट मैरिज के लिए पहुंचे थे।

इसी दौरान पक्का घाट मंदिर पर चल रही विश्व हिंदू परिषद की बैठक में सूचना मिली कि युवती का धर्म परिवर्तन कराकर कोर्ट मैरिज की तैयारी की जा रही है जिस पर विहिप कार्यकर्त्ताओं ने वकील के चैम्बर पर पहुंचकर प्रेमी जोड़े, उनके साथ आए 2 युवकों की जमकर धुनाई कर दी। पुलिस ने मशक्कत के बाद उन्हें छुड़ाया। लोगों का गुस्सा बढ़ता देख उन्हें सी.ओ. कार्यालय में बंद कर उनकी जान बचाई गई। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि प्रेमी युगल व अन्य को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। पंजाब में युवती के लापता होने का मुकद्दमा दर्ज है। पंजाब पुलिस व उनके परिजनों को सूचना दी गई है।