गैंगस्टर अनिल दुजाना को STF ने मुठभेड़ में किया ढ़ेर, ADG लॉ ऑर्डर प्रशांत कुमार बोले- अपराधियों पर कार्रवाई जारी रहेगी

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2023 - 05:56 PM (IST)

लखनऊ: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है।  अनिल के एनकाउंटर के बाद उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि 'माफियाओं को मिटाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि दुजाना गैंग में 40 से 45 लोग काम करते है।

PunjabKesari

​​36 साल की उम्र के अनिल दुजाना पर 62 केस था दर्ज 
उन्होंने बताया कि ​​36 साल की उम्र के अनिल दुजाना पर 62 केस चल रहे थे। यही वजह है कि पुलिस ने उसके सिर पर 75 हजार रुपये के इनाम की घोषणा कर रखी थी। दुजाना पर दर्ज 62 मामले में 18 मर्डर समेत रंगदारी, लूटपाट, जमीन पर कब्जा, कब्जा छुड़वाना​​ और आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर मामले शामिल हैं। उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी रासुका और गैंगस्टर एक्ट भी लगा था। गैंगस्टर सुंदर भाटी पर एके-47 से हमले का आरोपी था। वह 2012 से जेल में था और जनवरी 2021 में बेल पर आया। बुलंदशहर पुलिस ने 25 हजार और नोएडा पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा था। पुराने केसों में में पेश नहीं होने से अदालत से गैर जमानती वारंट जारी कर रखा था।

PunjabKesari

​​पश्चिमी उप्र के जिलों में दुजाना का रहा खौफ 
अपर पुलिस महानिदेशक (एसटीएफ) अमिताभ यश ने बताया, "अनिल दुजाना एक वांछित अपराधी था, मेरठ के जानी थाना अंतर्गत एक गांव में हमारी टीम ने उसे घेर लिया था। दुजाना ने बचने के लिए हमारी टीम पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।" दुजाना को घेरने वाली एसटीएफ टीम का नेतृत्व उप्र एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह कर रहे थे। गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर थाना क्षेत्र के दुजाना गांव निवासी अनिल दुजाना पर 60 से अधिक मामले दर्ज हैं । पुलिस ने बताया कि ​​पश्चिमी उप्र के विभिन्न जिलों में दुजाना के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और रंगदारी मांगने समेत विभिन्न मामले दर्ज हैं ।​ फिलहाल अनिल दुजाना को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। ​


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static