अयोध्या फैसले से पहले ADG लखनऊ की अपील- सौहार्द कायम रखने के लिए लोग दें पुलिस का साथ

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 06:52 PM (IST)

लखनऊः अयोध्या विवाद पर फैसले को लेकर लखनऊ के एडीजी जोन एसएन साबत ने सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने फैजाबाद के रौनाही और कैंट का निरीक्षण करने के बाद कहा कि अयोध्या फैसला से परिस्थितियां कोई भी हो, सौहार्द कायम रखने के लिए सभी लोग पुलिस का साथ देंगे।

उन्होंने कहा कि दीपोेत्सव व अयोध्या फैसले को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है। सुरक्षा के लिए बैरियर के साथ बंकर-मोर्चा बनाए जा रहे हैं। दो दिवसीय अयोध्या दौरे पर पहुंचे जिले के पुलिस नोडल अधिकारी व एडीजी जोन लखनऊ एसएन साबत ने पहले थाना रौनाही व बाद में थाना कैंट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दोनों जगहों पर पुलिस की चौपाल को भी संबोधित किया।

एडीजी ने कहा कि परिस्थिति कोई भी हो लेकिन समाज में सौहार्द कायम रहना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के आने वाले संभावित फैसले का सभी सम्मान करें और भाईचारा बनाए रखकर देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूती दें। उन्होंने कहा कि धार्मिक मुद्दे मानवता के आगे कुछ भी नहीं होते, इन्हें देशहित और इंसानियत की नजरों से देखा जाना चाहिए।

लखनऊ एडीजी ने कहा अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर निगाह रखें, अफवाह न फैलाएं और न फैलने दें। विपरीत परिस्थितियों में भी अमन और शांति बनाए रखने में प्रशासन का साथ लेकर देश की कौमी एकता को मजबूत किया जा सकता है।

Tamanna Bhardwaj