कानपुर एनकाउंटर पर बोले ADG- ऐसी कार्रवाई करेंगे कि अपराधियों को अपने किए पर होगा पछतावा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 02:50 PM (IST)

लखनऊः कानपुर एनकाउंटर के मास्टरमाइंड विकास दुबे को पुलिस चप्पे-चप्पे पर तलाश कर रही है। इस पर यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में हमीरपुर, कानपुर और फरीदाबाद (हरियाणा) में हुई गिरफ्तारियों और मारे गए बदमाश के बारे में जानकारी दी। साथ ही कहा कि ऐसी कार्रवाई करेंगे कि अपराधियों को अपने किए पर पछतावा होगा।

उन्होंने बताया कि कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में 2-3 जुलाई की रात 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। 3 जुलाई की सुबह 2 बदमाश मारे गए, जिनसे पुलिस की एक ग्लाक पिस्टल और एक लाइसेंसी रायफल बरामद हुई। बुधवर को हमीरपुर में 50 हज़ार का इनामी अपराधी अमर दुबे एनकाउंटर में मारा गया। अमर के पास से एक अवैध पिस्टल बरामद हुई है। वहीं, कानपुर से 50 हज़ार का इनामी श्यामू बाजपेयी गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा वारदात में नामज़द जहान यादव गिरफ्तार हुआ है। एक अन्य आरोपी संजीव दुबे भी गिरफ्तार हुआ है।

एडीजी ने बताया कि फरीदाबाद में मुठभेड़ के दौरान 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें कार्तिकेय उर्फ प्रभात, अंकुर निवासी शिवराजपुर और अंकुर के पिता श्रवण को भी गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों से 2-3 जुलाई की रात पुलिस से लूटी पिस्टल बरामद की गई है। 9 एमएम की पुलिस की दो पिस्टल बरामद की गई है। इसके अलावा 2 अन्य पिस्टल भी बरामद की गई है। साथ ही 44 कारतूस भी जब्‍त किए गए हैं। एडीजी ने कहा कि यूपी पुलिस फरीदाबाद में गिरफ्तार तीनों बदमाशों को पुलिस कस्टडी रिमांड में लेकर आएगी और आगे की पूछताछ करेगी।

प्रशांत कुमार ने बताया कि इसके अलावा गौतमबुद्धनगर में एक्सप्रेसवे थाने और दूसरे थाना इलाकों में भी रेड हुई है और कुछ वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा बुलंदशहर के स्याना थाने में भी इनामी बदमाश घायल और गिरफ्तार किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कानपुर की घटना में जो भी दोषी हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम अपने साथियों की शहादत को जाया नहीं होने देंगे। कानून के दायरे में पूरी कार्रवाई होगी। ऐसी कार्रवाई करेंगे कि अपराधियों को अपने किए पर पछतावा होगा।

एडीजी ने बताया कि 2-3 जुलाई की रात पुलिस के तीन असलहे लूटे गए थे। लूटे गए असलहों में से 3 पिस्टल बरामद कर ली गई हैं। एक एके-47 और एक इंसास रायफल अब तक नहीं मिली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static