Adipurush: हाईकोर्ट ने फिल्म ''आदि पुरुष'' पर सेंसर बोर्ड से मांगा जवाब, अगली सुनवाई 21 फरवरी को

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 02:45 AM (IST)

लखनऊ, Adipurush: इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) की लखनऊ पीठ (Lucknow Peeth) ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (Central Board of Film Certification) को फिल्म 'आदि पुरुष' (Movie Adi Purush) के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया है। पीठ ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 21 फरवरी तय की है। यह आदेश मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल और न्यायमूर्ति बीआर सिंह की खंडपीठ ने कुलदीप तिवारी द्वारा दायर जनहित याचिका पर पारित किया। याचिका में कहा गया है कि फिल्म निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र लिए बिना फिल्म का प्रोमो जारी किया है, जो नियमों का स्पष्ट उल्लंघन है।

यह भी पढ़ें- अयोध्या: राम मंदिर निर्माण में आई तेजी, चम्पत राय बोले- मकर संक्रांति 2024 तक रामलला गर्भगृह में होंगे विराजमान


याचिका में रावण के दृश्य को लेकर भी आपत्ति जताई गई है
याचिका में फिल्म में देवी सीता की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री द्वारा पहने गए परिधानों पर भी आपत्ति जताई गई है। याचिका में यह भी कहा गया है कि लोगों की भगवान राम और देवी सीता में गहरी आस्था है, लेकिन फिल्म में उन्हें लोगों की आस्था के खिलाफ दिखाया गया है। याचिका में रावण के दृश्य को लेकर भी आपत्ति जताई गई है।

यह भी पढ़ें- Makar Sankranti 2023: 15 जनवरी को मकर संक्रांति, जानिए, स्नान-दान का मुहूर्त और पूजा विधि


लक्ष्मण की भूमिका कर रहे सनी सिंह को भी प्रतिवादी बनाया गया
याचिका में भगवान राम, माता सीता व रावण की भूमिका निभा रहे अभिनेता प्रभाष, कृति सेनन, सैफ अली खान के साथ ही हनुमान की भूमिका निभाने वाले देवदत्त नागे व लक्ष्मण की भूमिका कर रहे सनी सिंह को भी प्रतिवादी बनाया गया है। इसके अलावा फिल्म के निर्माताओं और निर्देशक ओम राऊत भी याचिका में प्रतिवादी हैं।

Content Writer

Mamta Yadav