सदन में शामिल होने पर अदिति सिंह की बढ़ी मुश्किलें, कांग्रेस ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 06:18 PM (IST)

लखनऊः पार्टी निर्देशों की अवहेलना कर कांग्रेस विधायक अदिति सिंह उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल हुई, जिसका विपक्ष ने बहिष्कार किया था। जिसके चलते कांग्रेस कमेटी ने अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पार्टी की तरफ से उन्हें दो दिन के अंदर जवाब मांगा गया है। उधर रायरबरेली में अदिति सिंह के घर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया है।

यूपी कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस में उन्होंने कहा है, "विधानसभा के विशेष सत्र का बहिष्कार करने का निर्णय पार्टी ने लिया था। इसके लिए व्हिप जारी किया था कि कोई भी सदस्य उपस्थित न हो। यही नहीं इस संदर्भ में आपको व्यक्तिगत रूप से भी अवगत कराया गया था, लेकिन आपने पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन किया। पार्टी व्हिप तोड़ी और सदन की कार्यवाही में बढ़-चढ़कर भाग लिया, जो कि घोर अनुशासनहीनता व पार्टी विरोधी गतिविधि है।"

अजय कुमार ने आगे लिखा है, "इस अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि के संदर्भ में दो दिनों के अंदर आप अपना स्पष्टीकरण उत्तर प्रदेश विधानमंडल कांग्रेस दल कार्यालय में प्रस्तुत करें नहीं तो आपके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।"


 

Tamanna Bhardwaj