सेना की सर्जिकल कार्रवाई पर बोले आदित्यनाथ-इसी तरह तोड़ी जाएगी आतंकवाद की कमर

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2016 - 08:04 PM (IST)

गोरखपुर: आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई तो एक झलक है। ये कहना है गोरखपुर के फायरब्रांड सांसद महंत योगी आदित्यनाथ का। योगी आदित्यनाथ ने इसको सही कदम बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। इन्होंने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि उरी में आतंकी हमले में शहीदों के बलिदान को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा। देश की जनता जो चाहती थी वो हुआ। जिस तरह से सेना के जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को मार गिराया है उसी तरह आतंकवाद की कमर तोड़ी जाएगी। सेना की इस कार्रवाई से देश की जनता बहुत खुश है, सेना को बार-बार बधाई देती है। 

पाकिस्तान को कारगिल और 1971 समेत अन्य युद्ध भूलना नहीं चाहिए। युद्ध के दौरान पाकिस्तान के 93 हजार कायर सैनिकों ने भारतीय सेना के सामने सशस्त्र आत्मसमर्पण कर दिया था। उस समय नाक रगड़ते हुए पाकिस्तान के हुकमरान तत्कालीन भारतीय नेतृत्व के सामने गिड़गिड़ा रहे थे। इतना ही नहीं 1999 में कारगिल युद्ध के समय में नवाज शरीफ अपनी जान बचाने के लिए अमेरिका की शरण में भागे थे। कायर पाकिस्तानी जब बॉर्डर छोड़ के भागे थे तब उन्हें छोड़ा गया था। केंद्र सरकार ने भारतीय सेना के साथ जो जीरो टॉलरेंस का वादा किया था, उसे पूरी तरह से पालन कर रही है। आदित्यनाथ ने कहा कि सेना द्वारा की गई सर्जिकल कार्रवाई तो एक झलक है, इसी तरह से घुसकर आतंकवाद की कमर तोड़ी जाएगी। योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि आतंकवादियों के मंसूबों को भारतीय सैनिक किसी भी दशा में सफल नहीं होने देंगे।

गौरतलब है कि भारत ने पहली बार सीमा पार जाकर पीओके में देर रात सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया। जिसमें आतंकवादियों के 7 कैंपों को ध्‍वस्‍त कर दिया। भारतीय डीजीएमओ के अनुसार, इस सर्जिकल स्ट्राइक में आतंकियों को भारी नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए भारत के डीजीएमओ ने कहा कि भारत ने बीती रात पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया। इस कार्रवाई को स्पेशल कमांडो द्वारा अंजाम दिया जाएगा।