ADJ कोर्ट द्वारा SP प्रशासन लखनऊ की गिरफ्तारी के आदेश जारी, कहा- जल्द से जल्द करो हाजिर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 02:02 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां 13 साल पुराने हत्या और दहेज मामले में एसपी प्रशासन आरके भारद्वाज की गिरफ्तारी के आदेश जारी हुए हैं। एडीजे कोर्ट ने गिरफ्तारी के आदेश जारी करते हुए कहा कि एसपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में जल्द से जल्द हाजिर किया जाए।

बता दें कि दहेज हत्या मामले में आरके भारद्वाज विवेचनाधिकारी हैं। इस मामले में कोर्ट के कई बार बुलाने पर भी एसपी कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। जिसके चलते नाराज कोर्ट ने एसपी को गिरफ्तार कर हाजिर करने के सख्त आदेश दिए हैं।

क्या है पूरा मामला?
जानकारी के अनुसार, मेरठ में 8 मई 2005 को थाना लिसाड़ी गेट की पिलोखड़ी रिपोर्टिंग चौकी में एक दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया गया था। जिसमें बताया गया कि अब्दुल सलाम की लड़की अफसाना की शादी करीब 6 साल पहले लखीपुरा निवासी मुन्ना पुत्र अक्षन के साथ की गई थी। दहेज की मांग के चलते ससुराल वालों ने अफसाना को जलाकर मार दिया था। उस वक्त इस मामले की विवेचना तत्कालीन क्षेत्रीय एएसपी मेरठ आरके भारद्वाज कर रहे थे, लेकिन जब कोर्ट ने उन्हें सुनवाई के लिए बुलाया तो वह नहीं आए। जिसके चलते 13 साल बाद एडीजे कोर्ट ने आरके भारद्वाज जोकि वर्तमान में एसपी प्रशासन लखनऊ हैं, की गिरफ्तारी के आदेश जारी किए हैं। 

Tamanna Bhardwaj