शहीद जवानो को श्रद्धाजंलि देने के बाद विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 02:17 PM (IST)

लखनऊः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआपीएफ) फिदायीन हमले में शहीद जवानो का श्रद्धाजंलि देने के बाद उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार को स्थगित कर दी गई। 

संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने सदन में शोक प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान पोषित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद की कायराना हरकत से पूरा देश स्तंभ है। इस हमले में हमारे 41 जाबांज जवान शहीद हो गए जिनमें 12 उत्तर प्रदेश के मूल निवासी थे। शोक की इस घड़ी में पूरा देश एकजुटता के साथ भारतीय सेना और शहीद सैनिकों के परिजनों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने राज्य के शहीद जवानो के प्रत्येक परिवार को 25 लाख रूपये की अनुग्रह राशि और एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है।

खन्ना ने कहा कि शहीद का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा और इस मौके पर सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर एक मंत्री,जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अथवा अधीक्षक मौजूद रहेंगे। नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि पानी अब सिर से ऊपर चला गया है। आतंकवादियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना जरूरी हो गया है। केन्द्र सरकार को बगैर देरी किए इस बारे में फैसला लेना चाहिए। दुश्मन को उसके घर में घुसकर मारने की जरूरत है। हमारे जवानो की शहादत बेकार नहीं जाएगी। पूरा देश शहीद सैनिकों के परिवार के साथ खड़ा है।

 

Ruby