कांवड़ यात्रा को लेकर प्रशासन मुस्तैद, अयोध्या में 4 मंडलों की हुई समीक्षा बैठक

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 12:15 PM (IST)

अयोध्याः कांवड़ यात्रा को लेकर शासन प्रशासन सतर्क हो गया है। कलेक्ट्रेट सभागार में कावड़ यात्रा को लेकर 4 मंडलों की  समीक्षा बैठक हुई। प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय, डीजीपी ओपी सिंह और प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने चारों मंडलों के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बताते चले कि आगामी 17 जुलाई से अयोध्या में बड़ी संख्या में कांवड़ियों की आमद को लेकर इस बार योगी सरकार सतर्क है और अयोध्या में कावड़ियों को लेकर खास इंतजाम किए जाएंगे। इन्ही व्यवस्थाओं को अमली जामा पहनाने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में अयोध्या, देवीपाटन, बस्ती और गोरखपुर मंडल के अधिकारियों के साथ प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय, डीजीपी ओपी सिंह और प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने समीक्षा बैठक की।

इसके साथ ही बैठक में लखनऊ मंडल के भी अधिकारी मौजूद रहे। कावड़ यात्रा को लेकर मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे ने कहा कि कावड़ यात्रा मार्ग को गड्ढा मुक्त बनाया जाएगा। इसके लिए सभी जिलों में अधिकारियों को सचेत किया गया है। समीक्षा बैठक में आए अधिकारियों को कांवड़ियों को ठहरने और जलाभिषेक करने के स्थान पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। यही नहीं इस बार कावड़ियों सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी हेलीकॉप्टर से जाएगी। स्नान घाटों पर मंदिरों में शिविर में लाइटिंग की व्यवस्था के भी निर्देश दिए गए हैं।

  

Ruby